एक बार फिर कप के नजदीक भारत, दक्षिण अफ्रीका से होगी भिड़ंत, जानें हेड टू हेड में किसका पलड़ा भारी

नई दिल्लीः टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच आज खेला जाना है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच ये मुकाबला होगा. दोनों टीमों के बीच आर-पार की लाड़ाई देखने को मिलेगी. अभी तक के टूर्नामेंट में दोनों ही टीमें एक भी मैच नहीं हारी है, भारत और दक्षिण अफ्रीका ने इस टूर्नामेंट में अपने सभी 8-8 मुकाबले जीते है. ऐसे में अब देखना ये होगा कि कौन इसी विजय रण पर अपने सफर को बरकरार रख पाता है. 

मुकाबला केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में खेला जाएगा. जहां फैंस को एक कांटे की टक्कर का रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया 11 सालों के सूखा खत्म करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. टीम इंडिया करीबन 11 सालों से कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है. तो वहीं साउथ अफ्रीकी टीम के पास पहली बार आईसीसी ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाने का मौका है. 

वहीं अगर दोनों टीमों के बीच हुए दो दो हाथ पर नजर डाली जाए तो भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा है. दोनो के बीच टी20 फॉर्मेट में 26 बार आमने-सामने हुई है. जिसमें भारत ने साउथ अफ्रीका को 14 बार हराया है, जबकि 11 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवनः
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमरा, कुलदीप यादव और अर्शदीप सिंह.

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवनः
क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जानसन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और तबरेज़ शम्सी