जो दिल पे पत्थर रखकर राजनीति कर लेगा वह कामयाब होगा - CM गहलोत

जयपुर: मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को युवाओं से कहा कि जो दिल पे पत्थर रखकर राजनीति कर लेगा वह कामयाब होगा और आगे बढ़ेगा. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि पार्टी को केवल 'जिताऊ' उम्मीदवारों को टिकट देनी चाहिए और टिकटों का फैसला भी चुनाव से दो महीने पहले कर लेना चाहिए.

गहलोत यहां राजस्थान युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी बैठक को संबोधित कर रहे थे. उन्‍होंने युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों व नेताओं से आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी करने का आह्वान करते हुए कहा, 'एक बात दिमाग में रखो अगर आगे बढ़ना है तो ... जिंदगी में एक बार फैसला हो जाए पार्टी का, आलाकमान का तो दुख तो होता है कि मुझे टिकट नहीं मिला या मेरी इच्छा पूरी नहीं हुई, (लेकिन) उस वक्त अगर दिल पे पत्थर रखकर राजनीति हो ... दिल मतलब हार्ट... कितना कोमल होता है उस पर पत्थर रखो ... तो जो दिल पर पत्थर रखने की राजनीति कर लेगा वह कामयाब होगा.'

उल्‍लेखनीय है कि राज्‍य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. गहलोत ने 'जिताऊ' उम्मीदवारों को ही टिकट देने की वकालत करते हुए कहा कि पार्टी को उम्‍मीदवार चुनाव से दो माह पहले ही तय कर लेने चाहिये ताकि वे अपने-अपने इलाके में और अधिक मेहनत कर सकें. मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर चुनाव जीतना है तो सिर्फ और सिर्फ जीतने वाले उम्मीदवार को टिकट देना चाहिए तब जाकर हम जीतेंगे.

 

चुनाव से दो महीने पहले तय हो जाए कि टिकट किसको मिलना है:
मुख्‍यमंत्री ने कहा कि हमने (प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर) रंधावा साहब को भी कहा है कि चुनाव से दो महीने पहले तय हो जाए कि टिकट किसको मिलना है... चुनाव के समय दिल्ली की सड़कों पर जो घूमना पड़ता है, उसमें नेता भी थक जाते हैं कार्यकर्ता भी थक जाते हैं. फिर टिकट मिले भी तो वह थका हुआ क्‍या काम करेगा वहां जाकर. उन्होंने कहा कि यह सिस्टम बदलना चाहिए. गहलोत ने कहा कि चुनाव के लिए धनराशि ही सबकुछ नहीं होती दिल जीतना भी बहुत कुछ होता है. कार्यक्रम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा व अन्‍य नेता भी मौजूद थे.