प्रतापगढ़ में 70 लाख रुपए का अफीम डोडा चूरा जब्त, आरोपी मौके से फरार

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ में डीएसटी और कोतवाली थाना पुलिस द्वारा 70 लाख रुपए का अफीम डोडा चूरा बरामद किया गया है. पुलिस टीम द्वारा पीछा करने के दौरान तस्करों की एसयूवी पिकअप गाड़ी पलट गई. तस्कर मौके का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर तस्करी के काम में लिए जा रहे हैं वाहन और 5 क्विंटल डोडा चूरा को जब्त कर लिया.

एसपी अमित कुमार ने बताया कि डीएसटी प्रभारी नरेंद्र पाटीदार और कोतवाली थाना अधिकारी भगवान लाल मेघवाल इलाके में पुलिस कर्मियों की तैनाती के लिए क्षेत्र में गश्त कर रहे थे. तभी अखेपुर संचई मार्ग पर एक एसयूवी पिकअप गाड़ी में सवार व्यक्ति गाड़ी को तेज गति से भगाकर ले जाते दिखे. जिस पर पुलिस टीम ने पीछा किया तो कच्चे रास्तों में आगे जाकर गाड़ी पलट गई. 

पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो तस्कर अंधेरे का फायदा उठा कर फरार हो चुके थे. गाड़ी में अफीम डोडा चूरा भरा हुआ था जिसका वजन किया गया तो वह 5 क्विंटल था. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर तस्करी में काम में लिए जा रहे हैं वाहन और डोडा चूरा को जप्त कर लिया .तस्करों के अखेपुर गांव की ओर भागने की सूचना है जिस पर उनकी तलाश जारी है.