बंगाल के कालियागंज थाने को जलाने के लिए बाहरी लोगों को लाया गया था- ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आरोप लगाया कि उत्तर दिनाजपुर जिले के कालियागंज थाने और निजी संपत्ति पर हमले करने के लिए बाहरी लोगों को राज्य में लाया गया था.

बनर्जी ने आरोप लगाया कि एक नाबालिग लड़की की मौत के बाद कालियागंज में तोड़-फोड़ की घटनाओं के पीछे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का हाथ है और उन्होंने राज्य पुलिस को आगजनी में शामिल लोगों की संपत्तियों को कुर्क करने को लेकर काम करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक बैठक के बाद राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा कि बंगाल के कालियागंज में पुलिस थाने और लोगों की संपत्तियां जलाने के लिए बाहरी लोगों को लाया गया. पुलिस दंगे में शामिल लोगों की संपत्तियां कुर्क करने को लेकर काम करेगी. उन्होंने कहा कि भाजपा बंगाल में उपद्रव कर रही है. वे बंगाल में अशांति पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं. हम अराजकता पैदा करने की इस साजिश को नाकाम करेंगे.

उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार ‘‘उन सभी राज्यों को परेशान करने का प्रयास कर रही है जहां विपक्षी दल सत्ता में हैं. उन्होंने मालदा के एक स्कूल में बंदूक लहराते हुए घुसने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की सराहना की लेकिन साथ ही आरोप लगाया कि यह पूरा मामला एक साजिश हो सकता है. बनर्जी ने कहा, ‘‘ मालदा के स्कूल में बंदूक लहराना केवल पागलपन नहीं हो सकता. सोर्स- भाषा