फैशनेट 2023 में आईआईएफडी के 160 से अधिक छात्रों के डिजाइन किए गए परिधान को पेश किया गया

सूरत(गुजरात): फैशन डिजाइनिंग क्षेत्र में नामी इंस्टीट्यूट आईआईएफडी सूरत द्वारा हर साल की तरह इस बार भी वार्षिक फैशन शो "फैशनेट-2023 का सफल आयोजन किया गया. जिसमें  इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन डिजाइनिंग सूरत के 160 से अधिक फैशन डिजाइनिंग के छात्रों द्वारा तैयार किए गए डिजाइनर परिधानों को पेश किया गया.

आईआईएफडी के संस्थापक निदेशक श्री मुकेश माहेश्वरी के साथ संस्थापक श्रीमती पल्लवी महेशवरी की उपस्थिति में फैशनेट फैशन शो का आयोजन 14 जून को सरसाना  के प्लेटिनम हॉल में किया गया था . एक ओर जहां इस साल आईआईएफडी सूरत अपने वार्षिक फैशन शो फैशनेट को पेश करने के लिए जोश दिखाया तो दूसरी ओर  160 से अधिक छात्र डिजाइनरों ने आने वाले सीजन के लिए अपने संग्रह के रूप में अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन किया.टेक्सटाइल्स और ऐपेरल उद्योग ने आईआईएफडी के फैशन छात्रों द्वारा उपयोग की जाने वाली विभिन्न तकनीकों, उपचारों, वैल्यू ऐडिशन, कपड़े में अपरंपरागत परिधान निर्माण तकनीकों को देखा.

स्टूडेंट डिजाइनरों ने प्राचीन भारतीय विरासत जैसे पत्रिका गेट और नालंदा विश्वविद्यालय, पानी के नीचे समुद्री जीवन को बचाने, भविष्य की साइबर दुनिया, सस्टेनिबिलिटी और पॉलिएस्टर वेस्ट के उचित उपयोग जैसी दिलचस्प अवधारणाओं पर भी ध्यान केंद्रित किया. सूरत के कपड़ा उद्योग में इनोवेशन का सही उपयोग करते हुए फैशन इवेंट में विभिन्न अवसरों के लिए कॅमर्शियल एवं पार्टी पोशाक  भी तैयार किया गया था. मेगा प्रेजेंटेशन में अवंत गार्ड कॉस्ट्यूम को दिखाते हुए थिएटर और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म उद्योग का ध्यान आकर्षित करने के साथ शो की समाप्ती की गयी.

 

संस्थापक निर्देशक श्री मुकेश माहेश्वरी ने बताया कि हाल ही में आईआईएफडी के छात्रों ने फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के साथ जयपुर में फैशन कनेक्ट में काम किया है. आईआईएफडी सूरत अब एक इटालियन फैशन कॉलेज, इंस्टीट्यूटो डी मोडा बर्गो, मिलान से जुड़ा हुआ है.

शो में सूरत की जानी-मानी हस्तियां समेत कपड़ा उद्योगपति और फैशन पेशेवर मौजूद थे. लोकप्रिय कुत्यूरियर और फैशन डिजाइनर श्री अमित अग्रवाल शो के मुख्य निर्णायक थे. 

गौरतलब है कि आईआईएफडी सूरत 2014 में अपनी स्थापना के बाद से ही सुर्खियों में रहा है. फैशन डिजाइन, इंटीरियर डिजाइन, ग्राफिक डिजाइन और इवेंट मैनेजमेंट में एक गहन पेशेवर बनने के अपने सपने को आगे बढ़ाने के लिए यह शहर के सबसे अच्छे संस्थानों में से एक है.