SA vs PAK: हार की मार में पाकिस्तान टीम बेहाल, साउथ अफ्रीका ने 1 विकेट से मुकाबले में जीत की हासिल

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ टक्कर के मुकाबले में जीत हासिल की. साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 1 विकेट से पटखनी दी. इसके साथ ही पाकिस्तान की सेमिफाइनल की उम्मीदों पर लगभग पानी फिर गया है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 270 रन बनाये. और 271 रन का टारगेट दिया. जवाब में साउथ अफ्रीका ने 47.2 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर मैच में जीत दर्ज की. 

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी. टीम की ओर से ओपनिंग करने उतरी शफीक और इमाम 20 रन की साझेदारी कर सके और टीम के लिए पहला विकेट गिर गया. इसके बाद फर्स्ट डाउन आये बाबर आजम ने 65 गेंद में 50 रन बनाये. जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. खिलाड़ी शम्सी का शिकार बन पवेलियन की ओर लौट गये. मोहम्मद रिजवान ने 27 गेंद में 31 रन बनाये. और इसके बाद से ही विकेट का दौर जारी रहा. हालांकि साउद शकिल ने 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. लेकिन वो टीम के लिए कुछ ज्यादा काम नहीं आ सकी. जिसके नतीजन टीम 270 के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गयी. जवाब में शम्सी ने 4 और जेराल्ड कोएत्ज़ी ने 2 सफलता अपने नाम की. 

साउथ अफ्रीका के लिए मार्करम ने उड़ाया तूफानः
लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की ओर से सर्वाधिक रन एडन मार्करम ने बनाये. उन्होंने 93 गेंद में 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 91 रन बनाये. डी कॉक लंबे समय तक पिच पर नहीं टिक सकें. डी कॉक ने 24 रन बनाये. जबकि कप्तान टेम्पा बावुमा 28 रन बनाकर वापस पवेलियन की ओर लौट गये. हालांकि टीम के सभी खिलाड़ियों का छोटी छोटी पारी के साथ योगदान जारी रहा. जिसमें रासी वैन डेर डुसेन ने 21 रन, डेविड मिलर ने 29 रन और मार्को जानसन ने 20 रन बनाये. इस तरह टीम ने 1 विकेट शेष रहते हुए 47.2 ओवर में ही जीत हासिल की. जवाब में शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट चटकाए. जबकि हारिस राउफ, उसमा मीर और वसीम जूनियर ने 2-2 सफलता अपने नाम की.