रक्षा संबंधों को बढ़ावा देने के लिये पाकिस्तान, अमेरिका करेंगे वार्ता

इस्लामाबाद: पाकिस्तान और अमेरिका द्विपक्षीय सैन्य व सुरक्षा संबंधों को मजबूत करने के लिए विभिन्न विकल्पों पर सोमवार को वाशिंगटन में रक्षा वार्ता करेंगे. विदेश कार्यालय ने यहां एक बयान में यह जानकारी दी.

बयान में कहा गया कि जनवरी 2021 में पाकिस्तान में पहले दौर के आयोजन के बाद सोमवार से बृहस्पतिवार तक चलने वाली वार्ता पाकिस्तान-अमेरिका मध्य-स्तरीय रक्षा वार्ता का दूसरा दौर होगा.

रक्षा उपमंत्री के कार्यालय द्वारा किया जाएगा:
इसमें कहा गया कि जनरल स्टाफ के प्रमुख के नेतृत्व वाले पाकिस्तान के अंतर-एजेंसी प्रतिनिधिमंडल में विदेश मंत्रालय, संयुक्त स्टाफ मुख्यालय और तीन सेवाओं के मुख्यालयों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे. अमेरिकी बहु-एजेंसी दल का प्रतिनिधित्व रक्षा उपमंत्री के कार्यालय द्वारा किया जाएगा. इसमें कहा गया है कि हाल में दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार हुआ है और रक्षा वार्ता इसकी अभिव्यक्ति है.

‘द डॉन’ अखबार मस्जिद के अंदर 80 से अधिक लोगों को मार डाला:
ने बताया कि अमेरिकी विदेश विभाग के काउंसलर डेरेक चॉलेट ने अखबार के साथ एक साक्षात्कार में आतंकवादियों से लड़ने में इस्लामाबाद की सहायता करने की आवश्यकता पर जोर दिया, जिन्होंने हाल ही में पेशावर के पुलिस लाइंस परिसर में एक मस्जिद के अंदर 80 से अधिक लोगों को मार डाला था. खबर में कहा गया है कि अमेरिकी विदेश मंत्री के लिए विशेष राजनयिक कार्य करने वाले चॉलेट कई मुद्दों पर बातचीत के लिये जल्द ही इस्लामाबाद आने वाले हैं. सोर्स-भाषा