अलवर में हनुमंत कथा और दिव्य दरबार का आयोजन कर रहे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, AICC के महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह से की खास मुलाकात

अलवर: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अलवर में हैं और हनुमन्त कथा और दिव्य दरवार का आयोजन कर रहे हैं. एमआईए में दिल्ली रोड़ पर करीब 100 बीगा भूमी पर टैण्ट और पाण्डाल लगाये गये हैं जिनमें श्रद्धालु कथा सुनने आ रहे हैं. शनिवार को आज धीरेन्द्र शास्त्री दिव्य दरवार का आयोजन करेंगे और फिर शाम को कथा का आयोजन करेंगे. इससे पहले शुक्रवार रात्री में धीरेन्द्र शास्त्री पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह के निवास फूलबाग पर पहुँचे जहां शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे और यहां भी धीरेन्द्र शास्त्री ने दरबार लगाया. 

भक्तों की समस्या को लेकर पर्चा पढ़कर सुनाने और अपने बयानों को लेकर चर्चा  में रहने वाले धीरेन्द्र शास्त्री अलवर में कथा का वाचन कर रहे हैं और लोगों को सनातन से जोड़ने की बात भी कह रहे हैं. अलवर में सर्व समाज राष्ट्र उत्थान सेवा समिति की ओर से आयोजित हो रही कथा में कई राज्यों से लोग पहुँचे हैं. खुद धीरेन्द्र शास्त्री ने शाम 4 से 8 बजे तक हुनमन्त कथा का आयोजन किया और फिर पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह के निवास पर पहुँचे. इस दौरान धीरेन्द्र शास्त्री ने फूलबाग पैलेस में स्थित मन्दिर में पूजा अर्चना की. जितेन्द्र सिंह और उनकी पत्नी अम्बिका सिंह भी मौजूद रही. शास्त्री ने अपने सम्बोधन में लोगों को खुश रहने और भगवान की शरण में रहने की बात कही. उन्होंने कहा कि श्री कृष्ण से हमें सीखना चाहिए की कैसे बांसुरी और चक्र दोनों चलाये जा सकते हैं. जो प्यार देता है उसे प्यार दें और जो सनातन पर हमला करता है तो उसे जवाब दें. 

जितेन्द्र सिंह निवास पर आयोजित कार्यक्रम में मंत्री टीकाराम जूली, सरस डेयरी अध्यक्ष विश्राम गुर्जर, जिला प्रमुख बलबीर छिल्लर, कांग्रेस के शहर के पदाधिकारी कार्यकर्ता, समाजिक लोग और राजनीतिक पदाधिकारी मौजूद रहे. धीरेन्द्र शास्त्री ने कहा कि जो प्राप्त है वही पर्याप्त है. अगर उस सूत्र पर रहेंगे तो निश्चित तौर पर खुश रहेंगे. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि वो सनातन के लिए काम कर रहे हैं उनके लिए कोई पॉलिटिकल पार्टी अपनी या पराई नहीं है. धर्म परिवर्तन करने वालों को लेकर कहा कि गलत है और धर्म परिवर्तन करने वालों की घर वापसी होनी चाहिए. 

जितेन्द्र सिंह मध्यप्रदेश में कांग्रेस के चुनाव प्रभारी:
जितेन्द्र सिंह ने भी कहा कि आज राजनीति में सब दौड़ में लगे हैं कि क्या कैसे बन जायें अच्छा है कि धीरन्द्र शास्त्री जी के  वाक्यों को अपनाना चाहिए कि जो प्राप्त है वही पर्याप्त है.जितेन्द्र सिंह के निवास पर ढाई घंटे रुकने के बाद धीरेन्द्र शास्त्री वापस लौट गये. आज अलवर में रात्री विश्राम के बाद आज दिव्य दरबार लगायेंगे. गौरतलब है कि जितेन्द्र सिंह मध्यप्रदेश में कांग्रेस के चुनाव प्रभारी हैं और शास्त्री मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं.