फिल्म करते समय सुप्रिया पर आया Pankaj Kapoor का दिल, फिल्म हुई बंद लेकिन जिंदगी का नया चैप्टर हुए शुरू

मुंबई : हिंदी सिनेमा के दमदार एक्टर की जब भी बात होती है तो पंकज कपूर (Pankaj Kapoor) एक ऐसा नाम है जो सामने आ ही जाता है. वो इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों में शामिल है और अब उनके बेटे शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) अपना जलवा बिखरते हुए दिखाई देते हैं. आज उनके जन्मदिन की मौके पर हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी जानकारी देते हैं.

29 में 1954 को लुधियाना में जन्मे एक्टर आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं और इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के बाद उन्होंने अभिनय की दुनिया में बेहतरीन जगह हासिल की है. 21 साल की उम्र में उनकी शादी हो गई थी जो एक्ट्रेस नीलिमा अजीम से हुई थी. हैरानी की बात ये है कि उसे समय नीलिमा महज 16 साल की थी और शाहिद कपूर उन्हीं के बेटे हैं.

बेटे के जन्म के बाद नीलिमा और पंकज की दूरियां बढ़ गई और दोनों ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला कर लिया. 1984 में इनका तलाक हुआ और थोड़े दिन बाद पंकज कपूर ने सुप्रिया पाठक से शादी कर ली जो उसे समय 22 साल की थी. 

दोनों एक फिल्म साथ में कर रहे थे, ये कभी रिलीज तो नहीं हुई लेकिन सुप्रिया और पंकज की जिंदगी का नया चैप्टर शुरू हो गया. दोनों में कई सारी चीज कॉमन थी और अपनी शादी की असफलता का भार दोनों के कंधों पर था और इन्हें हालातो में इन्होंने एक दूसरे का साथ दिया और 1988 में शादी के बंधन में बंध गए.