7 जून को संसद में होगी संसदीय दल की बैठक, मोदी को बीजेपी और एनडीए के संसदीय दल का चुना जाएगा नेता

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव में 4 जून को एनडीए को बहुमत मिला गया है. परिणामों में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने 292 सीटों पर जीत दर्ज की और बहुमत हासिल किया है. और बहुमत का आंकड़ा 272 है. ऐसे में एनडीए की राह में कोई रुकावट नहीं है. विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक ने 234 सीटें हासिल की हैं. जबकि अन्य ने 17 सीटों पर विजय दर्ज की है. बीजेपी ने अकेले 240 सीटों पर जीत हासिल की है. 

इसके साथ ही अब सरकार बनाने को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. इससे पहले बीजेपी और एनडीए संसदीय दल की बैठक होने जा रही है. 7 जून को संसद में संसदीय दल की बैठक होगी. इस दौरान मोदी को बीजेपी,एनडीए के संसदीय दल का नेता चुना जाएगा. इस चर्चा के बाद मोदी का संबोधन होगा. और फिर उसके बाद मोदी NDA सहयोगियों के साथ राष्ट्रपति से मिलेंगे. जहां वो राष्ट्रपति के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. 

सूत्रों के मुताबिक 8 जून को मोदी सरकार का शपथ ग्रहण होगा. हालांकि इस बार बीजेपी को बहुमत नहीं मिला है. परिणामों में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने 292 सीटों पर जीत दर्ज की और बहुमत हासिल किया है. बीजेपी ने अकेले 240 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक ने 234 सीटें जबकि अन्य ने 17 सीटों पर विजय दर्ज की है. इसको लेकर राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू कर दी गई है. सूत्रों का कहना है कि नरेन्द्र मोदी 8 जून को तीसरी बार लेंगे पीएम पद की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति भवन में शाम 7 से 8 बजे के बीच शपथ ग्रहण संभव माना जा रहा है.