बजट को लेकर बोले पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा, बजट में सिर्फ किलों और महलों की हुई बातें

जयपुर: बजट को लेकर पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा ने कहा कि बजट में सिर्फ किलों और महलों की बातें हुई. गांव,गरीब,ग्रामीण और किसान को नजरअंदाज किया. बजट पूर्णतया दिशाहीन,थोथी घोषणाओं और हताशा से भरा है. हर वर्ग की बजट में उपेक्षा की गई. बजट को धरातल पर उतारा जाना संभव नहीं है. 

सचिन पायलट ने दी बजट पर प्रतिक्रिया:
राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भजनलाल सरकार के पूर्ण बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. बजट भाषण के बाद विधानसभा में मीडिया से मुखातिब होते हुए सचिन पायलट ने कहा कि बजट से हमें उम्मीद थी कि प्रदेश में लगातार जो मंहगाई बढ़ रही है. बेरोजगारी बढ़ रही है, उस पर कुछ ठोस कदम उठाए जाएंगे. लेकिन बजट भाषण को सुनने के बाद ऐसा लग रहा कि सिर्फ खानापूर्ति हुई. जिन मूलभूत सुविधाओं की जनता को जरूरत थी आज प्रदेश में बिजली, पानी का बहुत बुरा हाल है. कृषि क्षेत्र में जो घोषणाएं पहले की थी उनको पूरा नहीं कर पाए. हमारी सरकार जो नौकरियां देकर गई थी पिछले 6 महीने में उनको भी पूरा नहीं किया गया, बजट से बहुत ज्यादा कोई फर्क नहीं पड़ने वाला.

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली की प्रतिक्रिया:
राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने भजनलाल सरकार के पूर्ण बजट को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की इस दौरान उन्होंने कहा कि फरवरी में जो बजट पेश हुआ था. 27 प्रतिशत खुद ही मान रहे वो पूरा नहीं कर पाए. जब सिर्फ थोथी घोषणाएं की गई थी. पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने के काम को भी पूरा नहीं किया गया. ERCP, यमुना नदी योजना क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव में बीजेपी को पराजय झेलनी पड़ी. आज फिर एक लाख भर्तियों की घोषणा कर दी है. 4 साल में एक-एक लाख भर्ती कैसे करेंगे, जनता को बताए.

OPS को भी लेकर बजट में साफ बात नहीं:
हमारे समय में कोई नया टैक्स नहीं लगाया था. इस सरकार में राजकोषीय घाटा बढ़कर 70 हजार करोड़ तक पहुंच रहा है. ये कह रहे हमने इनके ऊपर कर्ज छोड़ा है. अब इनके समय में भी कर्ज बढ़ रहा है. चिरंजीवी जैसी योजना को ये बंद कर रहे हैं. OPS को भी लेकर बजट में साफ बात नहीं है. खाटूश्याम जी मंदिर के लिए गहलोत सरकार में विकास हेतु निधि दी गई थी. बीजेपी कुछ नया नहीं कर रही है. बजट भाषण में किसान के लिए कोई बात नहीं हुई. पंचायत राज चुनाव से बीजेपी भाग रही है. भरतपुर ,अलवर का यही हाल है. भादरा की घटना सबके सामने,वहां चुनाव अधिकारी छुट्टी लेकर चला गया है. राजस्थान में लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है. चुनाव में टीटी को मंत्री बनाया जनता ने उसकी सीटी बजा दी.