जोधपुर में नहीं दिख रहा पेट्रोल पंपों की अनिश्चितकालीन हड़ताल का असर, मामले में आया नया मोड

जोधपुर: राजस्थान में आज सुबह 6 बजे से पेट्रोल पंप अनिश्चितकालीन के लिए बंद हो गए हैं. लेकिन वहीं जोधपुर में अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा के बाद नया मोड़ आया है. जोधपुर में हड़ताल के बावजूद पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने का कार्य जारी है. ऐसे में पेट्रोल पंप खुले होने से आमजन को राहत मिल रही है. 

जोधपुर के लगभग एक दर्जन पेट्रोल पंप मालिक और डीलर आज हड़ताल पर नहीं रहेंगे. दरअसल, राजस्थान पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के लेटर पैड पर जोधपुर के जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर सूचना दी गई है. पत्र में लिखा गया है कि अनिश्चितकालीन हड़ताल में हम निम्न पेट्रोल पंप डीलर शामिल नहीं होंगे. 

आपको बता दें कि राजधानी जयपुर में भी तेल कंपनियों द्वारा 8 पेट्रोल पंप संचालित किए जाएंगे. विद्याधर नगर स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम, दौलतपुरा चंदवाजी रोड स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम, अजमेर पुलिया के पास जैकब के कोने पर हिंदुस्तान पेट्रोलियम, मानसरोवर तिब्बती मार्केट के पास इंडियन ऑयल, सेंट्रल जेल के सामने इंडियन ऑयल, सहकार मार्ग बाइस गोदाम सर्किल पर भारत पेट्रोलियम व जगतपुरा और सीतापुरा में भारत पेट्रोलियम का संचालन जारी रहेगा. 

 

एसोसिएशन की ओर से वैट दरों को कम करने की मांग की जा रही: 
गौरतलब है कि आज सुबह 6 बजे से प्रदेश के पेट्रोल पंप अनिश्चितकालीन के लिए बंद हो गए हैं. इससे पहले 13 और 14 सितंबर को दो दिन की सांकेतिक हड़ताल की गई थी, लेकिन सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आने के बाद राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने गुरुवार शाम को ये निर्णय लिया. दरअसल, एसोसिएशन की ओर से वैट दरों को कम करने की मांग की जा रही है.  एसोसिएशन का तर्क है कि अगर वैट घटे तो राजस्थान में पेट्रोल 16 रुपए सस्ता और डीजल 11 रुपए सस्ता हो सकता है.