राजस्थान में 2 दिन तक नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, मांगे नहीं मानी तो पेट्रोलियम डीलर्स जाएंगे अनिश्चितकाल हड़ताल पर, जानिए क्या है इनकी मांगे?

जयपुर: पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने और डीलर्स का कमीशन बढ़ाए जाने की मांग को लेकर रविवार  से 12 मार्च सुबह 6 बजे तक प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. इन दो दिनों में सरकार ने मांगे नहीं मानी तो राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के बैनर तले प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर जा सकते हैं. राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि पडौसी राज्यों की तुलना में राजस्थान में पेट्रोल और डीजल पर वैट अधिक वसूला जा रहा है,

ऐसे में ट्रांसपोटर्स दूसरे राज्यों से डीजल भरा रहे और राजस्थान में पेट्रोल डीजल की बिक्री घट रही है.इससे डीलर्स को भारी नुकसान उठाना पड़  रहा है. इसलिए पेट्रोल पंप संचालक हड़ताल पर जा रहे हैं. इन दो दिनों की हड़ताल पर सरकार ने मांगे नहीं मानी तो अनिश्चतकालीन हड़ताल की जा सकती है. आपको बता दें कि पेट्रोल पंपों पर वाहनों की लंबी कतारें लगी है. हड़ताल की सूचना मिलते ही सब अपने वाहनों का टैंक फुल कर रहे है. आज रात तक 50 फीसदी पेट्रोल पंप ड्राई हो जाएंगे.

प्रदेश के सभी 6712 पेट्रोल पंप कल सुबह 6 से 2 दिन की हड़ताल पर रहेंगे. न ही पेट्रोल पंप से होगी डीजल, पेट्रोल की बिक्री न ही डिपो से आपूर्ति लेंगे. ऐसे में राज्य सरकार को मोटा राजस्व नुकसान  होगा. आमजन को कल से भारी परेशानी उठानी पड़ेगी. अनाज, दाल, तेल, दवाई, निर्माण सामग्री, सब्जी के दामों पर असर पड़ सकता है. हड़ताल समाप्त होने के बाद भी आपूर्ति सामान्य होने में 1-2 दिन का समय लग सकता है.