Delhi जा रहे एयर इंडिया के विमान में फटा फोन, करवाई आपातकालीन लैंडिंग

नई दिल्ली : दिल्ली जा रहे एयर इंडिया के एक विमान में उड़ान भरने से ठीक पहले एक यात्री का फोन फटने के कारण उदयपुर में आपातकालीन लैंडिंग कराई गई. सेलफोन पर हुए विस्फोट से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. उदयपुर के डबोक हवाईअड्डे से जैसे ही विमान दिल्ली के लिए रवाना हुआ, फोन फट गया.

फिर भी आपातकालीन लैंडिंग के एक घंटे के भीतर जांच और समस्या का समाधान होने के बाद जेट उदयपुर से रवाना हो गया. एयर इंडिया की फ्लाइट 470 के पायलट को एक यात्री का सेल फोन फटने के कारण अप्रत्याशित लैंडिंग करनी पड़ी.

उडान भरने के कुछ देर बाद ही फटी बैटरी:

सभी तकनीकी निरीक्षणों को पारित करने के बाद, हवाई जहाज दिल्ली के लिए रवाना हुआ. विमान के अंदर मोबाइल फोन की बैटरी हादसे से पूरी उड़ान के दौरान ही यात्रियों के बीच हंगामा मच गया. दोपहर 1 बजे यह विमान उदयपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुआ. उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही यात्री के सेल फोन की बैटरी फट गई.

140 लोग सवार थे विमान में: 

विमान में कुल मिलाकर 140 लोग सवार थे. उदयपुर के डबोक हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग के बाद कुछ यात्रियों को विमान से बाहर निकाला गया. इसके बाद विमान की गहन जांच की गई और सब कुछ ठीक होने पर ही उड़ान को दिल्ली जाने की अनुमति दी गई.

पिछले ​महीने भी हुई थी एक विमान की लैंडिंग: 

पिछले महीने 21 जून को देहरादून, उत्तराखंड जा रहे इंडिगो विमान (6ई 2134) को प्रस्थान के तुरंत बाद दिल्ली हवाई अड्डे पर तत्काल लैंडिंग करनी पड़ी. इंडिगो के सूत्रों के अनुसार, विमान को 'चेतावनी संकेत' मिलने के बाद प्राथमिकता के आधार पर लैंडिंग करनी पड़ी क्योंकि एक यांत्रिक समस्या का.