पीएम मोदी ने मॉस्को में भारतीय समुदाय को किया संबोधित, कहा- आज भारत वो देश है जहां दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्ट-अप इको सिस्टम है

नई दिल्ली: पीएम नरेन्द्र मोदी के रूस दौरे का आज दूसरा दिन है. पीएम मोदी ने मॉस्को में भारतीय समुदाय को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मैं 140 करोड़ देशवासियों का प्यार लेकर आया हूं. उनकी शुभकामनाएं आपके लिए लेकर आया हूं. आपके लिए देश की मिट्टी की महक लेकर आया हूं.

मुझे आज शपथ लिए पूरा एक महीना हो गया है. मैनें प्रण लिया था, मैं तीसरी टर्म मे तीन गुना रफ्तार से काम करूंगा. भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना है. हमारा लक्ष्य तीन करोड़ लखपति दीदी बनाना है. हमारा लक्ष्य गरीबों के लिए तीन करोड़ घर बनाना है.

अब दुनिया कह रही है कि भारत बदल रहा है. दुनिया भारत का नवनिर्माण देख रही है. आज का भारत जो लक्ष्य ठान लेता है उसे पूरा करता है. आज भारत वो देश है जहां दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्ट-अप इको सिस्टम है. 2014 में जब आप लोगों ने मुझे पहली बार देश की सेवा करने का मौका दिया. तब कुछ सैकड़ों में स्टार्ट-अप हुआ करते थे, लेकिन आज लाखों में है.

आज भारत वो देश है जो रिकॉर्ड संख्या में पेटेंट फाइल कर रहा है. रिसर्च पेपर पब्लिश कर रहा है और यही मेरे देश के युवाओं की शक्ति है. दुनिया भी हिंदुस्तान के नौजवानों के टैलेंट को देख कर अचंभित है.