PM Modi Oath Ceremony: अर्जुनराम मेघवाल ने ली राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार की शपथ, राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने दिलवाई शपथ

नई दिल्ली: राजस्थान से सांसद अर्जुनराम मेघवाल ने राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार की शपथ ली. राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई. वहीं मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान केंद्र में पहली बार मंत्री बने हैं. राष्ट्रपति ने उन्हें कैबिनेट मंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. वहीं राजस्थान से सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत ने मोदी 3.0 के कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई. इससे पहले BJP के नेता एस जयशंकर ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली.

इससे पहले जेपी नड्डा ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. नितिन गडकरी ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. अमित शाह ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. राजनाथ सिंह ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. तीसरी बार नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई. ये शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में आयोजित हो रहा है. इस शपथ ग्रहण समारोह में 8 हजार से अधिक मेहमानों को आमंत्रित किया गया था.

इससे पहले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे.बीजेपी नेता स्मृति ईरानी भी शपथ ग्रहण समारोह के लिए राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में पहुंच गई हैं.शपथ ग्रहण समारोह में सभी विदेशी अतिथि आ रहे हैं. मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद और श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे भी पहुंचे चुके हैं.रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अपने बेटे अनंत अंबानी के साथ दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए.