PM मोदी का भीलवाड़ा दौरा आज, भगवान श्री देवनारायण के अवतार महोत्सव समारोह को करेंगे संबोधित

भीलवाड़ा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में लोक देवता भगवान श्री देवनारायण के अवतार महोत्सव समारोह को संबोधित करेंगे. भगवान श्री देवनारायण की विशेष रूप से गुर्जर समाज में बड़ी मान्यता है. भगवान श्री देवनारायण के 1111 वें अवतरण महोत्सव का यह कार्यक्रम मालासेरी डूंगरी गांव में आयोजित किया जा रहा है.

सरकारी बयान के अनुसार,‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के भीलवाड़ा में पूर्वाह्न11:30 बजे भगवान श्री देवनारायण जी के 1111वें अवतार महोत्सव समारोह को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे.’’ बयान के अनुसार भगवान श्री देवनारायण जी राजस्थान के लोगों द्वारा पूजे जाते हैं, और उनके अनुयायी देश भर में फैले हुए हैं. उन्हें विशेष रूप से उनके जनसेवा के कार्यों के लिए पूजा जाता है.

वहीं भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का यह दौरा राजनीतिक नहीं है, लेकिन यह आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी को राजनीतिक लाभ देगा. केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने आज कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि मोदी भगवान श्री देवनारायण के 1111वें अवतरण महोत्सव पर पर मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे, धर्मसभा को संबोधित करेंगे और पौधारोपण भी करेंगे.

मोदी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और सभा को संबोधित करेंगे:
भीलवाड़ा के जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने बताया कि मोदी के दौरे को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. भीलवाड़ा पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यात्रा को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम रहेंगे. भीलवाड़ा से 60 किलोमीटर दूर मालासेरी भगवान देवनारायण का जन्मस्थान है, जिन्हें भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है. मोदी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और सभा को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम में भीलवाड़ा के अलावा टोंक, सवाई माधोपुर, राजसमंद अजमेर और चित्तौड़गढ़ जैसे अन्य जिलों के लोग शामिल होंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले नवंबर में बांसवाड़ा जिले में आदिवासियों के पवित्र स्थान मानगढ़ धाम का दौरा किया था.