PM Modi Rajasthan Visit: PM मोदी ने श्रीनाथजी के मंदिर में दर्शन कर की पूजा-अर्चना, शहर में रोड शो भी किया

राजसमंद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सुबह नाथद्वारा पहुंचे. इस दौरान प्रसिद्ध तीर्थस्थल नाथद्वारा में रोड शो किया. इसके बाद प्रधानमंत्री ने पूजा अर्चना कर श्रीनाथ जी मंदिर में दर्शन करने किए. इस दौरान उन्होंने मत्था भी टेका. यहां मंदिर ट्रस्ट ने उनका स्वागत किया. मोदी उदयपुर से सीधे प्रधानमंत्री हेलिकॉप्टर से श्रीनाथजी दर्शन के लिए पहुंचे थे. 

प्रधानमंत्री मोदी सुबह विशेष विमान से उदयपुर पहुंचे. यहां से वह हेलीकाप्‍टर से नाथद्वारा पहुंचे जहां राज्‍यपाल कलराज म‍िश्र और मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने उनकी अगवानी की. प्रधानमंत्री नाथद्वारा मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. आधिकारिक बयान के अनुसार, मोदी राजस्‍थान में 5,500 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे.

उनका सिरोही जिले के आबू रोड में भाजपा द्वारा आयोजित एक जनसभा को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की जाने वाली परियोजनाओं में बुनियादी ढांचा और संपर्क की मजबूती पर मुख्य रूप से ध्यान दिया गया है. उसके मुताबिक, इनसे सड़क और रेलवे कार्यों से वस्तुओं और सेवाओं की आवाजाही में सुविधा होगी, व्यापार और वाणिज्य को बढ़ावा मिलेगा और क्षेत्र में लोगों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

मोदी राजसमंद और उदयपुर में दो लेन में उन्नयन के लिए सड़क निर्माण परियोजनाओं की और उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए आधारशिला रखेंगे. वह राजसमंद में नाथद्वारा से नाथद्वारा शहर तक आमान परिवर्तन परियोजना और एक नई लाइन स्थापित करने के लिए आधारशिला भी रखेंगे. मोदी तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. 

प्रधानमंत्री धार्मिक संगठन ब्रह्माकुमारी के शांतिवन परिसर का भी दौरा करेंगे:
इनमें राष्ट्रीय राजमार्ग-48 के 114 किलोमीटर लंबे छह लेन वाले उदयपुर से शामलाजी खंड, राष्ट्रीय राजमार्ग-25 के बार-बिलाड़ा-जोधपुर खंड में 110 किलोमीटर लंबे हिस्से का चौड़ीकरण और चार लेन को मजबूत करना और राष्ट्रीय राजमार्ग-58ई की 47 किलोमीटर लंबी दो लेन की परियोजनाए शामिल हैं. प्रधानमंत्री धार्मिक संगठन ब्रह्माकुमारी के शांतिवन परिसर का भी दौरा करेंगे. यहां वह सुपर स्पेशियलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल, शिवमणि वृद्धाश्रम के दूसरे चरण और नर्सिंग कॉलेज के विस्तार की आधारशिला रखेंगे.