Pratapgarh News: 4 किलो अफीम का सौदा करने जा रहे तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 100 ग्राम अफीम भी जब्त

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ की कोटडी थाना पुलिस ने 4 किलो अफीम का सौदा करने के लिए जा रहे एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार तस्कर के कब्जे से पुलिस ने 100 ग्राम अफीम जब्त की है. जप्त की गई अफीम की कीमत 50 हजार रूपए बताई जा रही है. पुलिस आरोपी तस्कर से पूछताछ करने में जुटी है .

कोटडी थाना अधिकारी निर्भयसिंह ने बताया कि जिले में एसपी अमित कुमार के निर्देशन में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत जिला पुलिस की विशेष टीम और कोटडी थाना पुलिस की टीम शोली तिराहे पर परपटिया गांव के निकट नाकाबंदी कर रही थी तभी सामने से एक पैदल आ रहा व्यक्ति दिखाई दिया. 

नाकाबंदी को देख भागने लगा आरोपी
वह व्यक्ति पुलिस की नाकाबंदी को देख वापस मुड़कर भागने लगा. जिस पर पुलिस टीम ने पीछा कर उसे पकड़ लिया. पूछताछ में उसने अपना नाम कोटडी निवासी दिलखुश पाटीदार बताया. मामला संदिग्ध लगने पर उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से 100 ग्राम अफीम बरामद हुई. अफीम परिवहन का उसके पास कोई वैध लाइसेंस भी नहीं था.

4 किलो अफीम का करने जा रहा था सौदा 
पूछताछ में सामने आया कि वह 4 किलो अफीम का सौदा करने के लिए जा रहा था. अभी वह केवल सामने वाले को सैंपल बताने के लिए ले जा रहा था. पुलिस ने उसे एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल मामले में अनुसंधान जारी है. पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि वह अफीम का सैंपल किससे लाया था और किसको सैंपल बताने के लिए जा रहा था.