Rajasthan: 60 लाख की चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार, चोरी हुआ माल भी बरामद

हिण्डौन सिटी: हिण्डौन के सूरौठ कस्बे में गत दिनों हुई करीब 60 लाख के आभूषण और नकदी की चोरी का पुलिस ने 72 घंटे खुलासा करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरी किए गए माल को भी बरामद कर लिया है. 

जिला पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि 26 जुलाई को सूरौठ कस्बा निवासी विष्णु गुप्ता ने एफआईआर दर्ज कराई थी कि वह अपनी दुकान पर गया था तथा पत्नी पीहर एवं बच्चे स्कूल गए थे. दोपहर में दिनदहाड़े सूने मकान में चोरों ने कुंडी तोड़कर प्रवेश किया और आलमारी में रखे करीब 46 लाख के सोने चांदी के आभूषण एवं 15 रुपए की नकदी चोरी कर ली.  

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस अधिकारियों ने मौका मुआयना कर गहनता से जांच शुरू की तथा एसपी ममता गुप्ता ने भी पुलिस अधिकारियों को 3 दिन में मामले का खुलासा करने के निर्देश दिए. जिसके बाद सूरौठ थानाधिकारी कैलाश चंद बैरवा ने तीन पुलिस की टीमों का गठन किया. जिन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार बैरवा एवं डीएसपी किशोरी लाल के नेतृत्व में सीसीटीवी फुटेज व फोन कॉल डिटेल की गहनता से जांच पड़ताल शुरू की. 

जिसके बाद चोरों के हुलिया व बनावट के आधार पर पुलिस ने 3 संदिग्ध आरोपी सूरौठ कस्बा निवासी मोनू प्रजापत, त्रिदेव सोनी एवं अमन खान को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो आरोपियों ने वारदात करना स्वीकार कर लिया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरी किए गए सोने चांदी के आभूषण एवं नकदी को भी बरामद कर लिया है. एसपी ने बताया कि मकान के सूना होने एवं घर पर नकदी आभूषण होने की सूचना पड़ोसी ने ही चोरों को दी थी. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए चोरों के खिलाफ पूर्व में भी मुकदमे दर्ज हैं जिनसे और गहनता से पूछताछ की जा रही है. 

एसपी ने लोगों से अपील की है कि घर में अधिक मात्रा में सोने चांदी एवं नकदी को नहीं रखें और यदि रखना पड़े तो उसे सूना नहीं छोड़े.  इसके अलावा उन्होंने घर से जुड़ी किसी भी प्रकार की सूचना अन्य लोगों के साथ शेयर नहीं करने की भी अपील की है. करीब 60 लाख रुपए की चोरी का पुलिस द्वारा जल्द खुलासा करने पर सूरौठ कस्बे के लोगों ने पुलिस की कार्यप्रणाली को सराहा है.