मुंबई में जबरन वसूली की कोशिश करने पर राजनीतिक दल का पदाधिकारी गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई पुलिस ने एक भूस्वामी से जबरन धन वसूलने की कोशिश करने के आरोप में एक राजनीतिक दल के 45 वर्षीय पदाधिकारी को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. आरोपी उत्तर प्रदेश की पार्टी की दक्षिण मुंबई इकाई का अध्यक्ष है. उसके खिलाफ मुंबई के एक नगर निकाय अधिकारी को जान से मारने की धमकी देने और एक जौहरी से जबरन धन वसूली की कोशिश करने के आरोप में भी दो और मामले दर्ज हैं.

पार्टी पदाधिकारी ने शिकायतकर्ताओं में से एक व्यक्ति से दक्षिण मुंबई में उसके ‘‘अवैध’’ गैराज के खिलाफ प्राधिकारियों से शिकायत नहीं करने के एवज में उससे 1.50 लाख रुपये के अलावा मासिक आधार पर 15,000 रुपये मांगे थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भायखला पुलिस थाने में धारा 384 (जबरन वसूली के लिए सजा) सहित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किए जाने के बाद उसे शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस कथित रूप से जबरन वसूली की कोशिश करने के मामले में एक जौहरी द्वारा पार्टी पदाधिकारी के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत की भी जांच कर रही है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि एफ दक्षिण के सहायक नगर आयुक्त (एएमसी) ने शुक्रवार दोपहर को परेल के वार्ड कार्यालय में आयोजित एक लोक शिकायत बैठक के बाद उसे धमकी देने के आरोप में पार्टी पदाधिकारी के खिलाफ भोईवाडा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. अधिकारी ने कहा कि इस मामले में जांच जारी है. सोर्स- भाषा