राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट-2024 की तैयारियां जोरों पर, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ली महत्वपूर्ण बैठक

राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट-2024 की तैयारियां जोरों पर, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ली महत्वपूर्ण बैठक

जयपुर: राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट-2024 की तैयारियां जोरों पर है.  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने तैयारियों को लेकर महत्वपूर्ण बैठक ली. राजस्थान मूल के दूसरे राज्यों के IAS अधिकारियों से VC के माध्यम से संवाद किया. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि आगामी 9 से 11 दिसम्बर तक राजस्थान में वैश्विक निवेश शिखर सम्मेलन होगा. राइजिंग राजस्थान समिट का आयोजन किया जा रहा है.

इसका उद्देश्य राजस्थान को निवेश के लिए एक प्रमुख स्थान के रूप में स्थापित करना और इसके माध्यम से राज्य के विकास में नए आयाम जोड़ने हैं. मूलभूत सुविधाओं के विकास पर कार्य राज्य सरकार कर रही है. किसी भी प्रदेश की प्रगति के लिए मूलभूत ढांचे का विकसित होना आवश्यक है. इसलिए हमारी सरकार पहले दिन से ही बिजली, पानी, परिवहन और आधारभूत ढांचे के विकास पर कार्य कर रही है. 

विकसित राजस्थान की यात्रा में राजस्थानी मूल के अधिकारियों की भी महत्वपूर्ण भूमिका अनुभव, सुझाव और संपर्क राज्य की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं. अधिकारियों से प्राप्त सुझावों को राज्य की महत्वपूर्ण नीतियों में शामिल किया जाएगा. राजस्थान में निवेश की अपार संभावनाएं, निवेशकों को हरसंभव राज्य सरकार मदद करेगी. विकसित राजस्थान की यात्रा में राजस्थानी मूल के प्रशासनिक अधिकारियों के सुझाव अहम है. राइजिंग राजस्थान सम्मेलन से प्रदेश को निवेश का प्रमुख केन्द्र बनाया जाएगा.