Rajasthan CM Oath Ceremony: सीएम के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर तैयारियां तेज, CS उषा शर्मा ने फिर की समीक्षा

जयपुर: सीएस उषा शर्मा ने नए सीएम भजनलाल शर्मा और डिप्टी सीएम के शपथग्रहण समारोह की तैयारियों की फिर समीक्षा की. साथ ही उन्होंने शपथग्रहण के लिए पीएम मोदी के दौरे की तैयारियों को लेकर भी बैठक ली.  

- उन्होंने शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री सहित सभी नवनिर्वाचित विधायकों, अति विशिष्ट मेहमानों को बैठने की व्यवस्था को लेकर व्यापक निर्देश दिए.

उन्होंने शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भाग लेने वाले जन प्रतिनिधियों और गणमान्य लोगों को नियत स्थान तक बस से ले जाने की सुचारू व्यवस्था करने के साथ ही जेएलएन मार्ग स्थित पेड़ों की कटाई-छंटाई एवं साफ-सफाई को लेकर भी निर्देश दिए. 

-मुख्य सचिव  उषा शर्मा ने विभागों के उच्चाधिकारियों से सुरक्षा,यातायात, चिकित्सा एवं सफाई व्यवस्था सहित विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की.

अधिकारियों ने अपने अपने विभाग से सम्बन्धी तैयारियों के बारे में मुख्य सचिव को अवगत कराया.

- शर्मा ने प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश दिए. उन्होंने प्रधानमंत्री के आवागमन के रूट प्लान, आपातकालीन चिकित्सा व्यवस्था’ फायर फाइटिंग सिस्टम और संचार व्यवस्था को लेकर भी सम्बंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए.
मुख्य सचिव ने कहा कि सभी सम्बंधित अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों को पूरी गंभीरता से निभाएं और  आपसी तालमेल से सभी माकूल व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें.

बैठक में प्रमुख सचिव दिनेश कुमार,पुलिस महानिदेशक  उमेश मिश्रा, अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा   शुभ्रा सिंह, प्रमुख  सचिव गृह,  आनंद कुमार, प्रमुख  सचिव, ऊर्जा  भास्कर ए.सांवत, प्रमुख  सचिव, चिकित्सा शिक्षा श्री टी.रविकांत, आईटी सचिव आनंदी,जेडीसी जोगाराम,कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.