बीकानेर के नौरंगदेसर में प्रधानमंत्री मोदी बोले, कांग्रेस का मतलब है लूट की दुकान,झूठ का बाजार

बीकानेर के नौरंगदेसर में प्रधानमंत्री मोदी बोले, कांग्रेस का मतलब है लूट की दुकान,झूठ का बाजार

बीकानेर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीकानेर के नौरंगदेसर में जनसभा को संबोधित किया. भारत माता की जय के साथ पीएम मोदी ने संबोधन शुरू किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीकानेर वो जगह है जिसका नाम देश में कहीं भी सुने 'मुंह में पानी' आ जा जाता है. यहां के रसगुल्लों की मिठास देश और दुनिया में प्रसिद्ध है. बीकानेर को छोटी काशी के रूप में जाना जाता है. यहां का काशी की ही तरह गौरवशाली अतीत है. बीकानेर की धरा मां करणी की धरती है. यहां सभा में मौजूद लोगों का उत्साह बता रहा है कि राजस्थान में सरकार बदलेगी. अभी थोड़ी देर पहले 24 हजार करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया है. 

6 माह में ही राजस्थान को 2 एक्सप्रेस-वे मिले हैं. राजस्थान की कनेक्टिविटी के लिए भाजपा ने जो काम किए हैं वो पहले कभी नहीं हुए. देश के गरीबों के लिए केंद्र सरकार ने 4 करोड़ पक्के घर बनाए हैं. 20 लाख पक्के मकान राजस्थान के लोगों को मिले हैं. देशभर में गरीबों को लाभ पहुंचाने के लिए 50 करोड़ बैंक खाते खोले हैं. प्रदेश का विकास तभी होता है जब देश और प्रदेश की सरकारें मिलकर काम करें. लेकिन राजस्थान में कांग्रेस का पंजा उस पर झपट्टा मार देता है. कांग्रेस को लोगों की परेशानियों से कोई मतलब नहीं है. जल जीवन मिशन से भी कांग्रेस को परेशानी हो रही है. जबकि राजस्थान को जल जीवन मिशन में देशभर में आगे होना चाहिए था. लेकिन कांग्रेस इस योजना को लटकाने का काम कर रही है. 

सरकार के मंत्रियों ने अभी से बंगला खाली करना शुरू कर दिया है. अपनी हार पर कांग्रेस को पक्का भरोसा हो गया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस का मतलब है लूट की दुकान,झूठ का बाजार.  लूट का इरादा और झूठ की गारंटी कांग्रेस दे रही है. कांग्रेस ने पिछली बार किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था. 10 दिन में कर्जमाफी की घोषणा कांग्रेस ने पिछली बार की थी, लेकिन पूरे 4 साल में अभी तक किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ. विकास के लिए सरकार का ईमानदार होना जरुरी है. विकास तभी संभव है जब स्थिर सरकार हो. जल जीवन मिशन में राजस्थान निचले पायदान पर है.

कांग्रेस सरकार अभी से बाय-बाय मोड़ में आ गई है. कांग्रेस ने पूरे 5 साल आपसी लड़ाई में ही निकाल दिए. कांग्रेस सरकार के मंत्री ही आपस में लड़ रहे हैं. राजस्थान की जनता को डबल इंजन की सरकार चाहिए. राजस्थान की जनता स्थिर सरकार चाहती है.राजस्थान में आज आए दिन साम्प्रदायिक तनाव की घटनाएं हो रही है. पेपर लीक की राजस्थान में नई इंडस्ट्री खुल गई है. राजस्थान में 17 बड़ी परीक्षाओं के पेपर लीक हो गए हैं. कांग्रेस ने अब शिक्षण संस्थानों को भी नहीं बख्शा है. 

राजस्थान में तबादलों में खुली घूसखोरी चल रही है. राजस्थान में रक्षक ही भक्षक बन रहे हैं. अपराधियों को बचाने के लिए पूरी सरकार जुट जाती है. कांग्रेस जब सत्ता में होती है तो देश को खाती है और जब सत्ता से बाहर होती है तो देश को गाली देती है. कांग्रेस के नेता विदेश में भी भारत को गाली देते हैं. सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस सबूत मांगती है. कांग्रेस को सेना और सैनिकों से हमेशा परेशानी रही है. कांग्रेस ने राजस्थान में बहुत नुकसान किया है. राजस्थान को परिवादवाद नहीं विकासवाद चाहिए. भाजपा सरकार ने वन रैंक वन पेंशन योजना लागू की.