श्रीनगर में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, कहा- सभी ने खुले मन से की वोटिंग

श्रीनगर में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, कहा- सभी ने खुले मन से की वोटिंग

श्रीनगर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी श्रीनगर पहुंचे जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप आज इतनी बड़ी संख्या में आए हैं. युवाओं का ये उत्साह, बुजुर्गों की आंखों में शांति का संदेश और इतनी बड़ी संख्या में माताएं-बहनें, यही तो नया कश्मीर है. 

हम सभी का लक्ष्य जम्मू-कश्मीर का तेज़ विकास है. आज मैं जम्मू-कश्मीर के तेज़ विकास की भावना को ऊर्जावान बनाने का संदेश लेकर आपके बीच आया हूं. मैं देख रहा हूं कि आज कश्मीर के मेरे भाई-बहन 'खुशामदीद पीएम' कह रहे हैं. मैं उनका तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं. 

कल 7 जिलों में पहले दौर का मतदान शुरू हुआ. हम सभी के लिए यह बहुत खुशी की बात है कि इतनी बड़ी संख्या में लोग वोट देने के लिए अपने घरों से निकले. और सभी ने खुले मन से वोटिंग की. अनेक सीटों पर वोटिंग के रिकॉर्ड टूटे है. जम्मू-कश्मीर के लोग लोकतंत्र को मजबूत कर रहे हैं. जम्मू-कश्मीर में नया इतिहास बन रहा है.

आज में यहां कश्मीर की आवाज बुलंद करने आया हूं. जम्मू-कश्मीर में तीन खानदानों के लोग बौखलाए हुए है. जम्मू-कश्मीर तीन खानदानों की जकड़ में नहीं जम्मू-कश्मीर की बर्बादी में इन्हीं तीन खानदानों का हाथ है. कांग्रेस-NC-PDP के खानदान फेल हुए है.

जम्मू-कश्मीर को दहशतगर्दों से मुक्त कराना ही हमारा मकसद है. बच्चों के हाथ में पत्थर नहीं, पैन, किताब और लैपटॉप देना हमारा लक्ष्य है. मैं जम्मू-कश्मीर में अमन, शांति के लिए जुटा हूं.

जम्मू-कश्मीर में पहले चरण में हुई वोटिंग में किश्तवाड़ में 80 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग, डोडा में 71 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग, राबन में 70 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग, कुलगाम में 62 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग हुई है. पिछली बार की वोटिंग के रिकॉर्ड टूट गए हैं. ये एक नया इतिहास है.