मन की बात में बोले प्रधानमंत्री मोदी, कहा-मेक इन इंडिया फोन का करें इस्तेमाल, UPI डिजिटल पेमेंट से भुगतान की डालें आदत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को 'मन की बात' का 106वां एपिसोड में कहा कि पूरे देश में त्योहारों की धूम है. पीएम मोदी ने देशवासियों को आगामी त्योहारों की शुभकामनाएं दी. खादी की बिक्री सवा लाख करोड़ तक पहुंची. खादी की बिक्री का लाभ सबको मिल रहा है. खादी महोत्सव में बिक्री के सभी रिकॉर्ड टूटे. भारतीयों के उत्पाद से दिवाली मनाएं. यही वोकल फॉर लोकल की ताकत है. मेक इन इंडिया फोन का इस्तेमाल करें.

भारत दुनिया का बड़ा मैन्यूफैक्चरिंग हब बन रहा है. UPI डिजिटल पेमेंट से भुगतान की आदत डालें. हर छोटी-मोटी जरूरत की पूर्ति लोकल से करें. इस त्योहार आत्मनिर्भर भारत अभियान को बढ़ावा देवें. लोकल खरीदी से कारीगरों के जीवन में दिवाली आएगी.  मेरा युवा भारत' की वेबसाइट शुरू होने वाली है. पूर्व पीएम इंदिरा गांधीजी को भी श्रद्धांजलि देता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि नौजवानों के लिए राष्ट्रव्यापी संगठन की नींव रखी जाएगी. 

15 नवंबर को जनजाति गौरव दिवस है. देश जनजाति गौरव दिवस बनाएगा. आदिवासी वीरों का जीवन प्रेरणादायक है. देश में खेलों का परचम लहरा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि 
एशियन पैरा गेम्स में 111 मेडल जीते. पैरा खिलाड़ियों को बहुत बहुत बधाई. खिलाड़ियों ने पदकों की झड़ी लगा दी है. गुजरात सरकार प्रतियोगिता शुरू करे.आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करें.