प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बोले, भारत सफलता की नयी ऊंचाइयां छू रहा है, मेघालय दे रहा मजबूत योगदान

शिलॉंग: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत सफलता की नई ऊंचाइयों को छू रहा है और मेघालय इसमें मजबूत योगदान दे रहा है. यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने विश्वास जताया कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का चुनाव चिह्न कमल खिलेगा क्योंकि उसके नेतृत्व वाली सरकार ने हमेशा लोगों की भलाई को प्राथमिकता दी है.

उन्होंने कहा कि सड़क, रेल और हवाई संपर्क की कमी ने अतीत में मेघालय में विकास को बाधित किया था. हालांकि, पिछले नौ वर्षों के दौरान, केंद्र की भाजपा सरकार ने राज्य और पूर्वोत्तर क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव किए हैं. उन्होंने कहा कि चाहे युवा हों, महिलाएं हों, व्यापारी हों या सरकारी कर्मचारी हों, हर कोई चाहता है कि मेघालय की सत्ता में भाजपा आए.

प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि मेघालय को वंशवादी राजनीति से मुक्त करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि न केवल दिल्ली में बल्कि मेघालय में भी परिवार द्वारा संचालित पार्टियों ने अपना खजाना भरने के लिए राज्य को एटीएम में बदल दिया. लोगों ने उन्हें खारिज कर दिया है. मेघालय अब ऐसी सरकार चाहता है जो लोगों को पहले रखे न कि परिवार को.

रैली को संबोधित करने से पहले मोदी ने यहां एक रोड शो किया. इसका उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि इस दौरान लोगों द्वारा दिखाए गए प्यार और समर्थन से वह अभिभूत हैं. उन्होंने कहा कि यह प्यार, आपका यह आशीर्वाद... मैं आपके इस कर्ज को जरूर चुकाऊंगा. आपके इस प्यार और आशीर्वाद का कर्ज मैं मेघालय का विकास कर चुकाऊंगा, आपके कल्याण के काम को गति देकर चुकाऊंगा. आपके इस प्यार को मैं बेकार नहीं जाने दूंगा. भाषा एजेंसी