प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बोले, ऑपरेशन गंगा हमारे लोगों के साथ खड़े होने के संकल्प को दर्शाता है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि युद्धग्रस्त यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा सरकार के अपने लोगों के साथ खड़े होने के दृढ़ संकल्प को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि चाहे कितनी भी कठिन चुनौती क्यों न हो, सरकार अपने लोगों के साथ हमेशा खड़े रहेगी. उनकी टिप्पणी हिस्ट्री टीवी 18 द्वारा अपने नये वृत्तचित्र द इवैक्यूएशन: ऑपरेशन गंगा पर किये गये एक ट्वीट पर आई है.

हिस्ट्री टीवी 18 ने एक ट्वीट किया, यूक्रेन में 24 फरवरी 2022 को हजारों भारतीयों ने खुद को एक युद्ध क्षेत्र में फंसा हुआ पाया था. इसके ठीक दो दिन बाद, भारत ने 21वीं सदी में सबसे बड़े हवाई निकासी अभियानों में से एक की शुरुआत की. इतिहास रचने वाले इस मिशन के तहत 90 विशेष उड़ानों के जरिये 18 देशों से 22,000 से अधिक भारतीयों और 147 विदेशी नागरिकों को निकाला गया.

ट्वीट को टैग करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ऑपरेशन गंगा हमारे लोगों के साथ खड़े होने के हमारे दृढ़ संकल्प को दर्शाता है, चाहे चुनौती कितनी भी कठिन क्यों न हो. यह भारत की अदम्य भावना को भी प्रदर्शित करता है. यह वृत्तचित्र इस ऑपरेशन से संबंधित पहलुओं पर बहुत जानकारीपूर्ण होगा. सरकार ने रूस के साथ युद्ध के दौरान यूक्रेन से भारतीय नागरिकों, ज्यादातर छात्रों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा की शुरुआत की थी. सोर्स भाषा