Pm Modi 28 जुलाई को सेमिकॉन इंडिया का करेंगे उद्घाटन, फॉक्सकॉन और माइक्रोन समेत कई कंपनियां होंगी शामिल

नई दिल्लीः सेमिकंडक्टर के क्षेत्र को तेजी देने के लिए प्रधानमंत्री 28 जुलाई को गांधीनगर में सेमिकॉन इंडिया 2023 का उद्घाटन करेंगे. ये कार्यक्रम तीन दिन चलने वाला हैं. जो 30 जुलाई को संपन्न होगा. सेमीकंडक्टर क्षेत्र को तेजी देने के उद्देश्य से केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की ओर से इसका आयोजन किया गया है. वहीं इस संबंध में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल कल जनता के लिए एक विशेष प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे.

इस कार्यक्रम के जरिये भारत में विकसित होने वाले सेमिकंडक्टर के क्षेत्र को तेजी मिलेगी. वहीं इस आयोजन में आने वाले लोगों को सेमिकंडक्टर में प्रयोग होने वाली अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी एवं नवोन्मेषण के बारे में विस्तृत जानकारी मिलेगी. एग्जीबीशन में आने वाले छात्रों को उत्पादन के बारें में जानकारी दी जायेगी. साथ ही क्षेत्र में करियर को लेकर भी छात्रों को अवगत कराया जायेगा. 

सेमीकंडक्टर इंडस्ट्रीज की अग्रणी कंपनियां होंगी शामिलः 
वहीं तीन दिवसीय आयोजन में विशेषज्ञों द्वारा इसको लेकर चर्चा भी की जायेगी. जिसमें अग्रणी सेमीकंडक्टर इंडस्ट्रीज के प्रमुख व अग्रणी कंपनियां भी शामिल होंगी. इस कार्यक्रम में फॉक्सकॉन, माइक्रोन, एएमडी, आईबीएम, मार्वल, वेदांता, एलएएम रिसर्च, एनएक्सपी सेमीकंडक्टर्स, एसटी माइक्रो इलेक्ट्रॉनिक्स, ग्रांटवुड टेक्नोलॉजीज, इंफीनियोन टेक्नोलॉजीज और एप्लाइड मैटेरियल्स सहित इस क्षेत्र से जुड़ी अन्य जानी-मानी कंपनियां शिरकत करेंगी.