अजित की इच्छा पर पार्टी के प्रमुख नेता फैसला करेंगे- शरद पवार

पुणे: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के संगठन में कोई भूमिका दिए जाने की अजित पवार की अपील के कुछ दिन बाद पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा कि कोई एक व्यक्ति इस बारे में फैसला नहीं ले सकता और पार्टी के प्रमुख नेता इस संबंध में कोई निर्णय लेंगे.

राकांपा के वरिष्ठ नेता तथा शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने हाल में पार्टी नेतृत्व से अपील की थी कि उन्हें महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी से मुक्त करके पार्टी संगठन में कोई भूमिका दी जाए. गौरतलब है कि शरद पवार ने हाल में अपनी बेटी व लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले को पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त करके उन्हें महाराष्ट्र की जिम्मेदारी सौंपी थी. दूसरे कार्यकारी अध्यक्ष प्रफ्फुल पटेल को अन्य राज्यों की जिम्मेदारी दी गई थी.

पार्टी संगठन में कोई भूमिका दिए जाने की अजित पवार की इच्छा के बारे में पूछे जाने पर राकांपा प्रमुख ने कहा कि कोई एक व्यक्ति ऐसे फैसले नहीं ले सकता. उन्होंने कहा, “उनके (अजित) सहित पार्टी के प्रमुख नेता एक साथ बैठेंगे और इस बारे में कोई फैसला करेंगे. आज पार्टी में हर किसी की भावना संगठन में काम करने की है और उन्होंने (अजित) उसी भावना को प्रदर्शित किया है. सोर्स- भाषा