IND vs SA: रहाणे-पुजारा की बढ़ी मुश्किलें, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में जगह पर संशय बरकरार

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया से पांच मैच की टी-20 सीरीज के बाद टीम इंडिया दिसंबर महीने के पहले हफ्ते में दक्षिण अफ्रिका दौरे पर जायेगी. जहां दोनों टीम के बीच टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेली जायेगी. टेस्ट सीरीज का 26 दिसंबर से आगाज होगा. इसका पहला मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा. जिसको लेकर अभी तक भारतीय टीम ने अपने स्क्वाड की घोषणा नहीं की है. लेकिन इससे पहले सभी के मन में एक सवाल उठ रहा है कि क्या चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे टीम में देखने को मिलेंगे या नहीं. या फिर नए चेहरों पर दांव लगाएगी.

वहीं दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बात करें तो रहाणे टीम इंडिया के लिए कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. लेकिन वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं. उनकी जगह केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को टीम में मौका मिल सकता है. क्योंकि रहाणे ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. वे इस सीरीज में कुछ खास नहीं कर सके थे. 

पुजारा ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट जून 2023 में खेला था. उन्होंने भारत के लिए अभी तक 103 मैच खेले हैं. इस दौरान 7195 रन बनाए हैं. पुजारा दोहरा शतक भी लगा चुके हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 206 रन रहा है. वे 19 शतक और 35 अर्धशतक लगा चुके हैं. 

गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 10 दिसंबर से खेली जाएगी. इसके बाद 14 दिसंबर से वनडे सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में तीन मैच खेले जाएंगे. वहीं पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर और दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से खेला जाएगा. इन सभी मुकाबलों में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है.