राहुल ने दूसरे देशों से हस्तक्षेप को नहीं कहा, कोई देश विरोधी बात भी नहीं की- शशि थरूर

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने राहुल गांधी के एक बयान को लेकर संसद में जारी गतिरोध के बीच शुक्रवार को कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ने किसी भी तरह से भारतीय लोकतंत्र में दूसरे देशों के हस्तक्षेप करने की मांग नहीं की है और उनकी टिप्पणियों में कुछ भी ऐसा नहीं है जिसे देश विरोधी कहा जाए.

लोकसभा सदस्य थरूर ने ‘इंडिया टुडे कॉनक्लेव’ में यह भी कहा कि देश और संसद के सामने कई महत्वपूर्ण मुद्दे हैं तथा ऐसे में ‘ये सब तू-तू, मैं-मैं’ छोड़कर समस्याओं पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए. उनसे राहुल गांधी द्वारा ब्रिटेन में दिए गए बयान को लेकर खड़े हुए विवाद के बारे में पूछा गया था. थरूर का कहना है कि उन्हें नहीं लगता कि राहुल गांधी ने ऐसा कुछ कह दिया है कि जिसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि भाजपा राजनीति करने में शानदार है. उन्होंने राहुल गांधी को ऐसी बात के लिए जिम्मेदार ठहराया है जो उन्होंने की ही नहीं है...वो ऐसी बात पर माफी मांग कर रहे हैं जो कही नहीं गई है. कांग्रेस नेता ने कहा कि राहुल गांधी ने भारतीय लोकतंत्र में किसी भी तरह से दखल की मांग नहीं की है. सोर्स- भाषा