Rajasthan Election 2023: राजस्थान के वल्लभनगर में गरजे राहुल गांधी, बोले- बीजेपी ध्यान भटकाने का कर रही काम, देश में कम से कम 50 फीसदी पिछड़े लोग

राजस्थानः राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार को रफ्तार देने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रदेश  के दौरे पर रहे. जहां उन्होंने उदयपुर के वल्लभनगर में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक साल पहले हमने भारत जोड़ो यात्रा निकाली. भाजपा की नफरत के खिलाफ हमने भारत जोड़ो यात्रा निकाली. हिंदुस्तान नफरत का देश नहीं है. भाजपा बेरोजगारी और महंगाई से ध्यान भटकाने का काम कर रही है. भाजपा-RSS का लक्ष्य गरीबों को धन ना मिल जाए. भाजपा वाले आदिवासियों पर पेशाब करते हैं. कांग्रेस आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा करेगी. देश में कम से कम 50 फीसदी पिछड़े लोग हैं. 

राहुल गांधी ने बीजेपी  पर निशाना साधते हुए कहा कि वो कहते है कि अंग्रेजी मत सीखो लेकिन हम कहते है कि अंग्रेजी भी सीखो और हिंदी भी. यूपी राजस्थान में हिंदी सीखो. और विदेशियों के लिए अंग्रेजी सीखो. हम अंग्रेजी स्कूल खोलने वाले है. मीडिया में हमेशा चेहरा मोदी जी का चेहरा आता है. क्योंकि वो अडानी अंबानी को पैसा दे रहे है. उनकी टीआरपी बढ़ रही है. आपकी जेब का पैसा ही उनकी जेब में जा रहा है. 

देश में कितने लोगों की कितनी संख्या है. उसके लिए कांग्रेस की सरकार आयी तो हम जातिगत जनगणना करायेंगे. लेकिन जब से हमने ये मुद्दा उठाया है. मोदी जी चुप है. पहले मोदी जी अपने भाषण में कहते थे मैं ओबीसी हूं. लेकिन वो अब सिर्फ एक ही शब्द यूज करते है कि हिंदुस्तान में एक ही जाति है. गरीब. क्योंकि अगर चुनाव लड़ना है तो ओबीसी नहीं तो गरीब. 

राहुल ने आगे कहा कि मध्यप्रदेश में बीजेपी की एक विधायक ने आदिवासी युवक पर पेशाब कर दिया. ये चाहते है कि आदिवासी पढ़े लिखे नहीं वो जंगल में घूमते रहे. मैं चाहता हूं कि आदिवासी आगे बढ़े इसके लिए हम पेस कानून और ट्राइबल बिल लाये है. हमने मोहब्बत की दुकान खोली है. लेकिन सवाल ये उठता है कि बीजेपी नफरत क्यों फैलाना चाहती है.