Karnataka Election Results 2023: राहुल गांधी बोले-कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ, मोहब्बत की दुकानें खुलीं

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत पर प्रदेश की जनता और अपने नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए शनिवार को कहा कि दक्षिण भारत के इस राज्य में ‘नफरत का बाजार’ बंद हो गया है तथा मोहब्बत की दुकानें खुली हैं. उन्होंने यह दावा भी किया कि कर्नाटक की गरीब जनता की शक्ति ने सांठगांठ वाले पूंजीवादियों की ताकत को हरा दिया है.

राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा कि सबसे पहले मैं कर्नाटक की जनता, कर्नाटक में कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं तथा वहां काम करने वाले सभी नेताओं को बधाई देता हूं. उनका कहना था, कर्नाटक के चुनाव में एक तरफ सांठगांठ वाले पूंजीवादियों की ताकत थी, दूसरी तरफ तरफ गरीब जनता की शक्ति थी. शक्ति ने ‘ताकत’ को हरा दिया. राहुल गांधी ने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस गरीबों के साथ खड़ी हुई. हमने नफरत और गलत शब्दों से लड़ाई नहीं लड़ी. हमने प्यार से दिल खोलकर यह लड़ाई लड़ी.

उनके मुताबिक कि कर्नाटक की जनता ने यह दिखाया है कि इस देश को मोहब्बत अच्छी लगती है. कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ और मोहब्बत की दुकाने खुलीं. उल्लेखनीय है कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी ने कई मौकों पर कहा था, मैं नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं. राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक की जनता से जो पांच प्रमुख वादे किए गए हैं, उन पर सरकार बनते ही काम शुरू हो जाएगा. सोर्स भाषा