Bharat Jodo Yatra में राहुल गांधी का हमशक्ल फैसल चौधरी बना आकर्षण का केंद्र

जम्मू: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में राहुल गांधी की तरह सफेद रंग की आधी बाजू की टी-शर्ट पहने शामिल हो रहे उनके हमशक्ल फैसल चौधरी लोगों का बरबस ध्यान खींच रहे हैं.

यात्रा में शामिल हुए फैसल ने कहा कि जो लोग कांग्रेस नेता से मिल नहीं पाए और उनके साथ तस्वीरें नहीं ले पाए, उन्होंने उनके साथ तस्वीरें लीं. भारत जोड़ो यात्रा’ में गांधी के बाद लोगों ने फैसल की सबसे अधिक तस्वीरें लीं हैं. यात्रा अब अपने अंतिम चरण में है. फैसल की वीडियो क्लिप और तस्वीरें सोशल मीडिया पर हैं. उन्हें विभिन्न वीडियो में गांधी के अन्य समर्थकों के साथ चलते देखा जा सकता है.

मुझे उनका हमशक्ल होना पसंद है:
फैसल बागपत (उत्तर प्रदेश-दिल्ली सीमा) से पांच जनवरी को यात्रा में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि लोग मेरे पाए आए और उन्होंने मेरे साथ तस्वीरें लीं और वीडियो भी बनाए. मुझे बहुत अच्छा लगा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से प्यार होने के कारण लोग उनके साथ तस्वीरें खिंचाते हैं. फैसल ने कहा कि लोग राहुल जी से प्यार करते हैं, इसलिए जब वे राहुल जी के साथ तस्वीरें नहीं ले पाते, तो वे मेरे साथ तस्वीरें लेते हैं और वीडियो बनाते हैं. मुझे उनका हमशक्ल होना पसंद है.

मैं हमेशा उनका कार्यकर्ता बना रहूंगा:
उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह सौभाग्य की बात है कि मैं राहुल जी का हमशक्ल हूं. पार्टी कार्यकर्ता होने के नाते मेरा चेहरा मेरी पार्टी के शीर्ष नेता से मिलता है, लेकिन मैं हमेशा उनका कार्यकर्ता बना रहूंगा. उत्तर प्रदेश के रहने वाले फैसल की भी राहुल गांधी की तरह दाढ़ी है. यात्रा के शामिल अन्य लोग जैकेट और स्वेटर पहनते हैं, लेकिन फैसल राहुल की तरह सफेद टी-शर्ट में नजर आते हैं. उन्होंने कहा कि यदि राहुल जी टी-शर्ट पहन सकते हैं, तो कोई और इसे क्यों नहीं पहन सकता. मैं यह पहन रहा हूं. मुझे कोई समस्या नहीं है.

लोगों ने राहुल जी को खुले दिल से प्यार दिया:
यात्रा को जम्मू-कश्मीर में लोगों का समर्थन नहीं मिलने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दावे पर फैसल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों ने राहुल जी को खुले दिल से प्यार दिया है और उनकी यात्रा का समर्थन किया है. हजारों लोग बाहर निकलकर आयोजन स्थलों पर आ रहे हैं. हम उन्हें धन्यवाद देते हैं. उन्होंने कहा कि यह यात्रा शत-प्रतिशत सफल रहेगी. नया सवेरा होगा. सोर्स-भाषा