Bikaner: बारिश बनी आफत, खाजूवाला और बज्जू के बारिश प्रभावित गांवों में पहुंचे भंवर सिंह भाटी, नुकसान का लिया जायजा

बीकानेर: कोलायत , खाजूवाला और नोखा में कुछ इलाको में बारिश आफ़त बनी हुई है. अपने आपने इलाको में नेता सुध लेने पहुंच रहे है. ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी रविवार को लगातार तीसरे दिन बज्जू क्षेत्र में रहे और अत्यधिक बारिश के कारण हुए जल भराव के बाद राहत कार्यों की मॉनिटरिंग की.

ऊर्जा मंत्री ने ग्रामीणों के सुझाव के पश्चात गड़ियाला, गोविंदसर और मण्डाल के रास्ते आने वाली नदी के बहाव को कम करने के लिए बांध निर्माण के लिए  प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया. उन्होंने कहा कि यह कार्य शीघ्र शुरू करवाया जाए. 

उन्होंने जल निकासी, प्रभावित लोगों के सुरक्षित पुनर्वास, भोजन सहित प्रत्येक व्यवस्था को प्रभावी बनाए रखने के निर्देश दिए. उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत करते हुए कहा कि प्राकृतिक आपदा की इस घड़ी में सरकार उनके साथ है. उन्हें किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी. उल्लेखनीय है कि ऊर्जा मंत्री पिछले तीन दिनों से लगातार आमजन के साथ हैं और राहत कार्यों के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं.  

मंत्री भाटी रविवार को भी कोलायत विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. गांव-गांव पहुंचकर आमजन से फीड बैक ले रहे है. इस दौरान एसडीएम बज्जू हरि सिंह शेखावत, तहसीलदार रमण दान, सरपंच कप्तान मोहन लाल गोदारा सहित ग्रामीण उपस्थित रहे.