Rajasthan Assembly Budget Session : विधानसभा में पेपर लीक मामले को लेकर विपक्ष का जमकर हंगामा, CBI जांच की उठी मांग

जयपुर: विधानसभा का बजट सत्र आज 11 बजे से शुरू हो गया है. राज्यपाल के अभिभाषण से बजट सत्र की शुरुआत हुई. राज्यपाल के अभिभाषण के बीच पेपर लीक के मामले पर सदन में जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान बीजेपी विधायक वेल में आ आए. विधानसभा में राज्य सरकार वीक है, हर पेपर लीक है के जमकर नारे लगे. विपक्ष के विधायकों ने नारों के बीच पेपर लीक मामले की CBI जांच करने की मांग की. वहीं इस दौरान सदन में फसल खराबे का मुद्दा भी उठा. 

आपको बता दें कि आज से राज्य विधानसभा के बजट सत्र का आगाज हो गया है. इसी सत्र में सीएम अशोक गहलोत अपनी सरकार का अंतिम बजट प्रस्तुत करेंगे. वहीं लंबे समय बाद विधानसभा 200 विधायक मौजूद होने के चलते कोई सीट खाली नहीं है. इससे पहले लगभग हर सत्र में कोई न कोई सीट खाली रहती है. सरदारशहर से अनिल शर्मा जीतकर विधानसभा पहुंच चुके हैं. पं. भवरलाल शर्मा के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी. 

इस विधानसभा सत्र में कई मसलों की गूंज सुनाई देगी:
वहीं इस विधानसभा सत्र में कई मसलों की गूंज सुनाई देगी. चुनावी साल है लिहाजा विपक्ष पीछे नहीं रहेगा. पेपर लीक, कांग्रेस विधायकों के इस्तीफो का मसला, सरकारी भर्ती, जिलों की मांग, बिजली संकट, बढ़ते अपराध के मामले, भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी, किसान कर्ज माफी समेत कई मामलों की गूंज सुनाई देगी. हंगामे के प्रबल आसार है. सत्ताधारी दल को पार्टी की आंतरिक फूट के चलते अपनों से भी जूझना पड़ सकता है. इसी सत्र के दौरान राइट टू हेल्थ बिल पर पुनर्विचार को लेकर प्रवर समिति की बैठक भी बुलाई गई है. चुनावी साल में राजस्थान की मौजूदा कांग्रेस सरकार का ये अंतिम बजट है. विधानसभा के बजट सत्र मे सिलसिलेवार विभिन्न ज्वलंत मुद्दों की गूंज सुनाई देगी. प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी हंगामा बरपाने को तैयार है. लेकिन सबसे अधिक गूंज सुनाई देने वाली है पेपर लीक प्रकरण की.