राजनाथ बोले- चंद्रयान सफलतापूर्वक उतर गया, लेकिन 'राहुलयान' न तो लॉन्च हो सका और न ही लैंड हो पाया; इनके गठबंधन के हालात नाम बड़े, दर्शन छोटे जैसे

जैसलमेर: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज राजस्थान में बीजेपी की तीसरी परिवर्तन संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाने रामदेवरा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन किए. उनके साथ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी थे. बाबा रामदेव मंदिर के पीठाधीश्वर भौमसिंह ने बाबा की तस्वीर प्रदान की.

इसके बाद यहां पोकरण रोड स्थित जनसभा स्थल में उन्होंने लोगों को संबोधित किया. राजनाथ सिंह ने राजस्थान की वीर भूमि को नमन करते हुए कहा कि मुझे आप सभी के बीच आकर खुशी हो रही है. इस बार राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. इस भूमिको अणु भूमि के रूप में जाना जाता है. यहां कई परमाणु परीक्षण हुए हैं. यह भूमि वीरता, त्याग और बलिदान की भूमि है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत अब चांद पर पहुंच गया है. अभी तक दक्षिणी ध्रुव पर कोई देश नहीं पहुंच सका है. 

राहुल गांधी की बार-बार लॉन्चिंग की जा रही:
वहीं राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी को लेकर तंज कसते हुए कहा कि चंद्रयान-3 की तो लान्चिंग और लैंडिंग सफल हो गई है लेकिन राहुल गांधी की लॉन्चिंग और लैंडिंग नहीं हो पा रही है. राहुल गांधी की बार-बार लॉन्चिंग की जा रही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज भारत की बातों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर गंभीरता से सुना जाता है. पूरे भारत में विश्व का डंका बज रहा है. दुनिया की बड़ी-बड़ी कंपनियां भारत में निवेश कर रही है. पूरे विश्वभर में भारत को सम्मान की दृष्टि से देखा जा रहा है. पूरे विश्वस्तर पर प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा की जा रही है. ये सभ प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व में ही संभव हो पाया है. 

 

हम जल्द ही टॉप-3 अर्थव्यवस्था में शामिल होंगे:
उन्होंने कहा कि आज भारत की अर्थव्यवस्था विश्व की 5 बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक है. हम जल्द ही टॉप-3 अर्थव्यवस्था में शामिल होंगे. भारत अब पहले की तरह कमजोर नहीं रहा है. राजनाथ सिंह ने कहा कि वसुंधरा राजे की पहले की सरकार में आपने कामकाज को देखा, आज की सरकार में भी कामकाज को देख रहे हो. भारत आज मजबूत हो गया है. आज जब भारत कुछ बोलता है तो पूरी दुनिया कान लगाकर सुनती है. 

पीएम मोदी ने आजाद भारत के सिस्टम में बदलाव का काम किया:
इससे आगे उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने आजाद भारत के सिस्टम में बदलाव का काम किया है. आज हर गांव को सड़क से जोड़ने का काम केंद्र की सरकार ने किया है. हमारी सरकार नल के माध्यम से हर घर तक जल पहुंचाने का काम कर रही है. राजस्थान जैसे राज्य की कानून व्यवस्था इतनी बिगड़ी कैसे हो सकती है? दुष्कर्म के मामले में तीस हजार से ज्यादा मुकदमे दर्ज हुए हैं. जिस राज्य में कानून व्यवस्था नहीं है वो विकास नहीं कर सकता है. अब इस राज्य में प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी. रक्षा मंत्री ने कहा कि इन्होंने मोदी को हटाने के लिए इंडिया गठबंधन बनाया. लेकिन इनका नाम बड़ा और दर्शन छोटे हैं. हमने भी एक बार साइनिंग इंडिया का नारा दिया था लेकिन हम हार गए थे. अब इन्होंने इंडिया गठबंधन बनाया है इनकी हार तय है. 

वसुंधरा-राठौड़-शेखावत ने भी साधा निशाना: 
वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने संबोधन में कहा कि ये धरती प्रेम और भक्ति की भूमि है. ये वो भूमि है जहां परमाणु परीक्षण किया गया. कांग्रेस ने कहा कि हम किसानों का कर्जा माफ कर देंगे. लेकिन आम जनता कांग्रेस के झांसे में आ गई. महिलाओं पर अत्याचार, दुष्कर्म, गैंगवार हो रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि ये लाल डायरी की सरकार है. ये पेपर लीक करने वालों की सरकार है. अन्नपूर्णा किट पर बोलते हुए राठौड़ ने कहा कि इस किट को ले मत लेना इसमें भ्रष्टाचार है. वहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि कांग्रेस सनातन धर्म का विरोध करने वालों के साथ खड़ी है. ये लोग भगवान राम के अस्तित्व को नकारते हैं. भारत तेरे टुकड़े होंगे उन लोगों के साथ है. करौली, जोधपुर, भीलवाड़ा जैसे जगहों पर दंगे कराए.