Rajasthan Assembly Elections 2023: विधायक बने 3 सांसदों ने लोकसभा स्पीकर को सौंपा इस्तीफा, संसद की सदस्यता से दिया इस्तीफा

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव-2023 में विधायक बने 3 सांसदों ने संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. विधायक बने 3 सांसदों ने लोकसभा स्पीकर को इस्तीफा सौंपा दिया है. संसद की सदस्यता से इस्तीफा दिया. राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दीया कुमारी और किरोड़ीलाल मीणा ने इस्तीफा दिया. आपको बता दें कि 3 दिसंबर को राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम आए थे, जिनमें इन तीनों सांसदों ने विधायक का चुनाव जीता था. 25 नवंबर को राजस्थान विधानसभा के लिए मतदान हुआ था.

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने 50 हजार से अधिक वोटों से जीते:
भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और जयपुर ग्रामीण से सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने राजस्थान की झोटवाड़ा विधानसभा सीट से 50 हजार से अधिक वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है. उन्होंने कांग्रेस के अपने करीब प्रतिद्वंदी अभिषेक चौधरी को मात दी है. राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को विधानसभा चुनाव में 147913 वोट मिले. वहीं, अभिषेक चौधरी को 97746 वोट हासिल हुए. वहीं, निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने वाले भाजपा के बागी आशु सिंह सुरपुरा 55,159 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

दीया कुमारी कुमारी ने 71,368 मतों से शानदार जीत दर्ज की:
राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणामों में भाजपा प्रत्याशी दीया कुमारी ने विद्याधर नगर विधानसभा सीट से 71,368 मतों से शानदार जीत दर्ज की है. यह राजस्थान में किसी भी उम्मीदवार द्वारा दर्ज की गई सबसे बड़ी जीत है. दीया कुमारी को 1,58,516 वोट मिले, जबकि सीताराम अग्रवाल को 89,780 वोट मिले.

किरोड़ी लाल मीणा 22 हजार से ज्यादा मतों से जीते: 
सवाई माधोपुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी किरोड़ी लाल मीणा ने चुनाव जीता था.  किरोड़ी लाल मीणा ने यहां के वर्तमान विधायक कांग्रेस प्रत्याशी दानिश अबरार को हराया था.  बीजेपी प्रत्याशी राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के दानिश अबरार को 22 हजार से ज्यादा वोटों से हरा दिया है.