VIDEO: हरियाणा चुनाव परिणाम से राजस्थान बीजेपी को मिला बूस्टर डोज, सदस्यता अभियान में आई तेजी, ​देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: हरियाणा चुनाव का परिणाम का राजस्थान पर गहरा असर पड़ा है ! राज्य की बीजेपी में जोश का संचार हुआ. इसके साथ ही 7 विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने वालों के चेहरे खिले,अब बीजेपी के अंदर जीत की रणनीति पर बात हो रही,पहले हो रही थी हमारे पास खोने को कुछ नही है,अब बीजेपी के बड़े नेता बुलंद आवाज में बोले रहे सातों सीट जीतेंगे.हरियाणा जीत से राज्य बीजेपी को बूस्ट मिला.इतना ही बीजेपी के सदस्यता अभियान में अचानक से तेजी आई देखते है. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का निर्वाचन क्षेत्र सांगानेर सदस्यता में दूसरे नंबर पर आ गया.जयपुर में 3 लाख सदस्य बन गए.संभावना जताई जा रही है कि सदस्यता अभियान की तारीख बढ़ सकती है.अभी 20 अक्टूबर तक सदस्य बनाए जाने है.

एक चुनाव परिणाम कितना असर छोड़ता ये देखा जा सकता है हरियाणा चुनाव परिणाम से.असर देश की पूरी बीजेपी पर पड़ा.कारण था लोकसभा चुनाव के परिणाम.राजस्थान में बीजेपी का सदस्यता अभियान तेजी पकड़ रहा है.अब तक सदस्यता का आंकड़ा करीब 38 लाख पहुंचा. प्रदेश भर से आई रिपोर्ट के अनुसार आंकड़ा 35 लाख पार हुआ.अब ऑफलाइन सदस्यता भी शुरू हो चुकी.राज्य बीजेपी को ऑफलाइन सदस्यता से सर्वाधिक उम्मीद.ऑनलाइन सदस्यता में ग्रामीण इलाकों में आई थी सर्वाधिक परेशानी.ओटीपी,इंटरनेट समेत कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.इतने पर भी जन प्रतिनिधियों की सक्रियता अब भी उतनी नहीं, जबकि बीएल संतोष और विनोद तावड़े की ओर से बैठक लेने का मकसद यही था.रिजल्ट के बाद कार्यकर्ताओं के जोश से अभियान को नई गति दे दी.नए सदस्य निर्माण में अप्रत्याशित बढ़ोतरी देखने को मिली है.

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के निर्वाचन क्षेत्र में सदस्यता तेजी से बढ़ी:
-बीते दिनों सीएम ने सांगानेर के बीजेपी कार्यकर्ताओं की बैठक ली थी
-सांगानेर में सदस्य संख्या पहुंच गई करीब 54हजार
-जयपुर में आदर्श नगर निर्वाचन क्षेत्र की सदस्य संख्या है 55हजार
-उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी के निर्वाचन क्षेत्र विद्याधर नगर में सदस्य संख्या करीब 52हजार पहुंच गई

सदस्यता अभियान के साथ ही उप चुनावों को लेकर भी बीजेपी में नया जोश है.इसका सीधा मतलब है हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम.अब बीजेपी के बड़े नेता बुलंद आवाज में बोले रहे सातों सीट जीतेंगे.सीएम भजन लाल शर्मा और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ बुलंद आवाज में जीत के दावे कर रहे. हरियाणा जीत से राज्य बीजेपी को बूस्ट मिला.इतना ही बीजेपी के सदस्यता अभियान में अचानक से तेजी आई.रिजल्ट के बाद कार्यकर्ताओं के जोश से अभियान को नई गति दे दी.नए सदस्य निर्माण में अप्रत्याशित बढ़ोतरी देखने को मिली है.