Rajasthan Politics: कांग्रेस विधायकों की वन-टू-वन रायशुमारी में 13 सवालों का एक परफॉर्मा, सचिन पायलट के अनशन के मुद्दे पर बोले रघु शर्मा; जानिए किसने क्या कहा

जयपुर: सरकार के कामकाज की जमीनी हकीकत जानने के लिए सत्ता और संगठन की ओर से आज से विधायकों के साथ वन टू वन संवाद किया ज रहा है. इस दौरान विधायकों को 13 सवालों का एक परफॉर्मा दिया जा रहा है जिसमे पहला सवाल है कि आपके क्षेत्र में जातिगत और धार्मिक समीकरण क्या है ? अपने खिलाफ एंटी इनकंबेंसी रोकने के लिए क्या कोई प्लान है? सरकार के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी की क्या स्थिति है ? और इसे कम करने के कोई सुझाव है. आपके मुताबिक चुनाव में जनता का मानस क्या है? 

वहीं दूसरी वन टू वन संवाद के बाद कुछ विधायक मीडिया के सामने अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. गुजरात कांग्रेस प्रभारी रहे गहलोत गुट के केकड़ी विधायक रघु शर्मा ने पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के अनशन पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के घोटालों के खिलाफ मुद्दों पर हमने चुनाव लड़ा था. मैंने भी एक वर्ष में पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के खिलाफ दो चुनाव लड़े थे. ऐसे में इन मुद्दों पर किसी भी तरह की प्राइमाफेसी कार्रवाई होनी चाहिए. हालांकि हमारी सरकार ने जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम किया है. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी फैसले अपने स्तर पर लेती है. सचिन पायलट पार्टी के वरिष्ठ नेता है. उनके नेतृत्व में हमने चुनाव लड़ा और सरकार बनाई. ऐसे में इस बार भी हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे. पायलट के नहीं आने को लेकर सवाल पर रघु शर्मा ने कहा कि इस बात को बेवजह तूल नहीं देना चाहिए. उनका कार्यक्रम पहले से तय था और वन टू वन कार्यक्रम उसके बाद तय हुआ. हम भी रविवार रात ही केकड़ी से जयपुर पहुंचे हैं. वहीं सचिन पायलट के अनशन को लेकर रघु शर्मा ने कहा कि अगर कार्रवाई की बात प्रदेश प्रभारी ने की है तो इसका जवाब तो वहीं दे सकते हैं. 

कहीं डॉ. रघु शर्मा का ह्रदय परिवर्तन तो नहीं हो रहा ? 
रघु शर्मा की मीडिया के सामने इस तरह की वार्ता के बाद राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा है कि कहीं डॉ. रघु शर्मा का ह्रदय परिवर्तन तो नहीं हो रहा है? रघु शर्मा ने कुछ दिन पहले सीएम गहलोत का आभार जताया था. लेकिन आज वो सचिन पायलट के समर्थन में उतरे हैं और वसुंधरा सरकार के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार की जांच की मांग कर समर्थन दिया है. साथ ही पायलट को पार्टी का वरिष्ठ नेता बताया.

राकेश पारीक ने कहा- पार्टी नेताओं को अपने मन की बात बताई
वहीं वन टू वन संवाद के बाद कांग्रेस विधायक राकेश पारीक ने कहा कि पार्टी नेताओं को अपने मन की बात बताई. उन्होंने कहा कि सरकार ने अच्छा काम किया है जनता में उसका अच्छा रिस्पांस है. विधानसभा चुनाव में हम फिर से प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएंगे. सीएम गहलोत और सचिन पायलट दोनों ही पार्टी के एसेट हैं. राहुल गांधी भी दोनों को एसेट बता चुके हैं. सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो सरकार फिर कांग्रेस की बनेगी. दोनों बड़े नेता हैं हम तो उनके आगे कुछ नहीं है. 

मंत्री रामलाल जाट ने कहा- कांग्रेस हमेशा से ही भ्रष्टाचार के खिलाफ रही 
वहीं फीडबैक के बाद मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि पार्टी में ऐसे लोग आ जाते हैं जिससे पार्टी बदनाम हो जाती है. कांग्रेस हमेशा से ही भ्रष्टाचार के खिलाफ रही है. भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस ने अपनी पार्टी के नेताओं को जेल भेजा था. सर्टिफिकेट देने का काम जनता का है. उन्होंने कहा कि गहलोत काजल की कोठरी में रह कर बेदाग रहे हैं. हमारी सरकार ने जीरो करप्शन की नीति पर काम किया है. 

विधायक हरीश मीना ने कहा- फीडबैक के दौरान खुल कर चर्चा हुई
वहीं वन टून वन फीडबैक के बाद विधायक हरीश मीना ने कहा कि कैसे हमारी सरकार आए उसका फीडबैक लिया गया ? मैंने मेरे निर्वाचन क्षेत्र के बारे में बताया. प्रदेशभर में हमारी सरकार का सकारात्मक माहौल है. हमने जनता के हित की बात की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सुधार की गुंजाइश सदैव रहती है. मैं तो पहली बार का विधायक हूं. हरीश मीना ने कहा कि फीडबैक के दौरान खुल कर चर्चा हुई. जो भी मुझसे सवाल पूछे गए मैंने उनके जवाब दिए. इस दौरान कोई समय सीमा नहीं थी.