Rajasthan Election 2023: इस तारीख के बाद आ जाएगी कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली तो बीजेपी की दूसरी लिस्ट! जानिए पूरा अपडेट

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने सोमवार को 41 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो चुकी है. इसके बाद अब दूसरी लिस्ट को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है. वहीं कांग्रेस की पहली सूची का सभी को इंतजार है. इसी बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली मे सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में संकेत दिए कि 18 अक्तूबर के आसपास टिकट फाइनल हो सकते हैं. 

दरअसल, पत्रकारों ने सीएम गहलोत से कांग्रेस की लिस्ट को लेकर सवाल किया. इस सवाल के जवाब में अशोक गहलोत ने कहा कि प्रक्रिया अभी शुरू हुई है. आशा करते हैं कि यह 18 अक्टूबर के आसपास समाप्त हो जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी को बॉन्ड का 95 फीसदी पैसा मिलता है. लेकिन, अगर कोई उद्योगपति हमसे मिलने भी आता है, तो आयकर विभाग शाम को उसके घर/कार्यालय पहुंच जाता है. लोग डरे हुए हैं, आप सोच सकते हैं कि हम किस माहौल में काम कर रहे हैं.

वहीं सोनिया गांधी से मुलाकात पर कहा कि वो कांग्रेस की नेता हैं.  वे लंबे समय तक पार्टी की अध्यक्ष रहीं है. उनसे शिष्टाचार मुलाकात करना हमारा फर्ज है.  जब भी दिल्ली आना होता है उनसे मुलाकात करते हैं. गहलोत ने कहा कि मैं यहां तक उनके आशीर्वाद से ही पहुंचा हूं.  उनका आशीर्वाद मिला तभी में तीन बार राजस्थान का मुख्यमंत्री बना. 25 साल से उनका भरोसा मेरे पर है. 

बीजेपी की दूसरी लिस्ट पर 15 को बैठक में लग सकती मुहर: 
 दूसरी ओर बीजेपी की अगली लिस्ट केंद्रीय चुनाव समिति की 15 अक्टूबर को संभावित बैठक के बाद आ सकती है. इस बैठक में राजस्थान के उम्मीदवारों पर मुहर लग सकती है. यह जानकारी पार्टी सूत्रों ने दी है. पीएम मोदी की मौजूदगी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में शाम 6 बजे से होने वाली इस बैठक में राजस्थान के साथ एमपी और छत्तीसगढ़ की बची सीटों पर भी मंथन संभव होगा. सूत्रों के अनुसार बैठक में राजस्थान की करीब 100 सीटों पर चर्चा हो सकती है. हालांकि आम सहमति कितनी सीटों पर बनेगी, यह बैठक के बाद ही पता चल पाएगा.