Rajasthan Election 2023: भाजपा कोर ग्रुप की बैठक आज, लगभग 59 और नामों पर लगेगी अंतिम मुहर !

जयपुर: भाजपा मंगलवार को पार्टी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट पर दिल्ली में विचार मंथन करेगी. इसके लिए प्रदेश भाजपा से जुड़े नेता दिल्ली रवाना हो गए हैं. आज मीटिंग में कुछ और नामों पर मुहर लगेगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लगभग 59 और नामों पर अंतिम मुहर लगेगी और इससे पहले भाजपा 41 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है. ऐसे में भाजपा प्रत्याशियों की सूची कुल 100 तक पहुंच सकती है. 

सूत्रों के अनुसार जेपी नड्डा के साथ बैठक में नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा. इसके बाद केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. पीएम मोदी के शैड्यूल को देखते हुए यह बैठक होगी. पीएम को समय मिला तो बैठक मंगलवार रात ही दिल्ली में हो सकती है. अन्यथा यह बैठक 18 के बाद कभी भी हो सकती है.

उधर कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की भी आज दोबारा बैठक होगी. मीटिंग में अब तक शॉर्ट लिस्ट हो चुके 106 नामों पर चर्चा होगी. उसके बाद 18 अक्टूबर को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. बैठक में 106 सीटों में सर्वसम्मत नामों पर अंतिम मुहर लगेगी. ऐसे में 18 अक्टूबर की रात या 19 अक्टूबर की सुबह राजस्थान कांग्रेस की पहली सूची आ सकती है.  

विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस व बीजेपी फूंक-फूंक कर कदम रख रही:
आपको बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को विधान सभा का चुनाव होना है. इसके लिए भाजपा ने अपने 41 उम्मीदवारों की पहली सूची पिछले सप्ताह 9 अक्टूबर को ही जारी कर दी थी. राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस व बीजेपी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. इसके लिए दोनों ही प्रमुख दलों ने तय किया है कि वह न सिर्फ जिताऊ उम्मीदवारों पर दांव लगाएंगे, बल्कि जिनके खिलाफ जमीन पर पॉजिटिव फीडबैक नहीं है, उन्हें लेकर पार्टी कोई कड़ा फैसला करने में भी नहीं चूकेगी.