Rajasthan Election 2023: भाजपा राजस्थान में भी कम से कम आधा दर्जन सांसदों को चुनाव लड़ाएगी ! जानें टिकट का क्या है फॉर्मूला?

जयपुर: मध्यप्रदेश के टिकटों के ऐलान के बाद अब साफ सा लग रहा है कि भाजपा राजस्थान में भी कम से कम आधा दर्जन सांसदों को विधानसभा चुनाव मैदान में उतार सकती है. विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश में कई सर्वे करवा चुकी है. राजस्थान में बीजेपी कई सांसदों को विधानसभा चुनाव के मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है. 

पार्टी में चर्चा है कि करीब आधा दर्जन सांसदों को विधानसभा चुनाव लड़ाया जाएगा. हालांकि कई सांसद विधानसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते तो कहीं विधानसभा  चुनाव में टिकट की मांग कर रहे हैं. मध्य प्रदेश में करीब 7 सांसदों को टिकट मिलने के बाद अब राजस्थान में इस चर्चा को और बल मिल गया है. सांसदों को  चुनाव लड़ाने के सवाल पर चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी ने कहा कि ऐसा नहीं है की सांसद चुनाव नहीं लड़ सकते हैं. कांग्रेस में तो हारने वालों को टिकट दिया जाता था. राजस्थान में हम चुनावों को लेकर जब बैठक करेंगे तब इस पर चर्चा करेंगे. 

जो भी जिम्मेदारी आलाकमान देगा उसे निभाएंगे:
वहीं टोक सवाई माधोपुर से सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने कहा कि पार्टी के आधार पर ही हम चुनाव लड़ते हैं. कार्यकर्ता ही सांसद. विधायक बनता है. जो भी जिम्मेदारी आलाकमान देगा उसे निभाएंगे. हालांकि जौनपुरिया ने कहा कि मेरी विधानसभा चुनाव लड़ने की कोई मंशा नहीं है.