Rajasthan Election 2023: जेपी नड्डा और अमित शाह की मीटिंग्स में इन बिंदुओं पर चर्चा लगभग तय, जानिए क्या कुछ होगा खास...

जयपुर: आज शाम बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जयपुर पहुंच रहे हैं. शाह और नड्डा की मीटिंग्स में कई बिंदुओं पर चर्चा लगभग तय है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कमल संदेश पर फोकस होगी. यानी पीएम मोदी का दो दिन पहले सभा में एक संदेश था कि हमारी पहचान और शान सिर्फ 'कमल का फूल' है. 

ऐसे में बैठक का मूल उद्देश्य पार्टी के प्रमुख नेताओं को मोदी और कमल के फूल के आधार पर एकजुट रखना है. इसके साथ ही परिवर्तन यात्रा के बाद के रोडमैप पर भी चर्चा होगी. संभागवार विधानसभा सीटों को लेकर बात लगभग तय है. इसके साथ ही टिकट वितरण की अंतिम प्रक्रिया को लेकर भी मंथन किया जाएगा. कई बड़े चेहरों के टिकट यदि काटे तो आगामी सियासी बैलेंसिंग कैसे हो? ऐसे बिंदु पर भी विचार किया जाएगा. इसके साथ ही महिलाओं और युवाओं की सक्रिय भूमिका जैसे विषयों पर भी चर्चा होनी है. अन्य राज्यों से प्रवास पर आये नेताओं की भूमिका औऱ टास्क पर बात के साथ पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को लेकर भी मंथन होगा. 

आगामी दिनों में होने वाली टिकटों की रायशुमारी पर भी चर्चा होगी:
इसके साथ ही आचार संहिता से पहले पीएम मोदी के प्रस्तावित चित्तौड़गढ़ और जोधपुर दौरों को लेकर भी चर्चा होगी. वहीं अनुशासन भंग करने वाले या पार्टी से परे रहने वाले नेताओं को भी आज बैठक में हिदायत मिल सकती है. नाराज चल रहे या दूरी बना रके नेताओं, कार्यकर्ताओं को मुख्यधारा में जोड़ने के विषय व कुछ बड़े चेहरों को भाजपा में वापसी को लेकर भी चर्चा हो सकती है. आज प्रदेशभर में पूरी होने वाली समन्वय बैठकों की रिपोर्ट भी नड्डा और शाह को दी जाएगी. आगामी दिनों में होने वाली टिकटों की रायशुमारी पर भी चर्चा होगी. बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह रात 8 बजे जयपुर आएंगे. उसके बाद 8:20 बजे भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंच जाएंगे. उसके बाद करीब 2 से 3 घंटे बैठकों का सिलसिला जारी रहेगा. हालांकि भाजपा में होने वाली बैठक देर रात तक भी चल सकती है.