Rajasthan election 2023: जेपी नड्डा ने किया बीजेपी के 'सुझाव आपका संकल्प हमारा' अभियान का आगाज, 20 दिन 200 विधानसभाओं में घूमेंगे 51 रथ; बोले- आपके सुझाव से राजस्थान मजबूत होगा

जयपुर: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज बिरला ऑडिटोरियम में "सुझाव आपका संकल्प हमारा" अभियान का आगाज कर दिया है. इस दौरान उन्होंने टोल फ्री नंबर जारी करते हुए पोस्टर का भी विमोचन किया. पोस्टर विमोचन में अन्य नेताओं की भी भागीदारी रही. इसके साथ ही सुझाव पेटिका का भी अनावरण किया गया. इसके साथ ही नड्डा ने प्रदेश के अलग-अलग जगहों के लिए 51 रथों को हरी झंडी भी दिखाई. इन रथों में आकांक्षा पेटी रखी गई है. जिसमें लोग अपने सुझाव दे सकते हैं. ये रथ जिला मुख्यालयों और तहसील स्तर पर जाकर आमजन से संकल्प पत्र के लिए सुझाव लेंगे. 

इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि आपके सुझाव से राजस्थान मजबूत होगा. यह संकल्प पत्र एक दस्तावेज ही नहीं है. यह हमारा लक्ष्य है, जिसे हमें पूरा करना है. नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक राज किया. कांग्रेस की संस्कृति थी कि इनके नेता जंगल मे चूना लगाकर जनता को बताते थे कि यहां से सड़क निलकेगी. भोली भाली जनता उसे मान भी लेती थी. चुनाव हो जाते थे और जनता को चूना लग जाता था. लेकिन पीएम मोदी ने उस संस्कृति को बदला है. उन्होंने रिपोर्ट कार्ड की संस्कृति शुरू की. जो कहा है वो करेंगे और उसे बताएंगे. इससे पहले जेपी नड्डा मोतीडूंगरी गणेश मंदिर पहुंचे और दर्शन किए. 

कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र रौठौड़, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, प्रहलाद जोशी, सतीश पूनिया, घनश्याम तिवाड़ी, किरोड़ीलाल मीणा, रामचरण बोहरा, अशोक परनामी, अरुण चतुर्वेदी, अलका गुर्जर सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि अभियान के तहत डेढ़ करोड़ लोगों से संपर्क होगा. हमने तय किया है कि 4 से 20 अक्टूबर तक अभियान चलेगा. 51 रथ राज्यव्यापी रूप से जिलों में रवाना हो रहे हैं. अभियान में हर एक समाज की भागीदारी को रखा जाएगा. 

भाजपा के संकल्प हमारा अभियान कार्यक्रम में संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि गांव-गांव, ढाणी-ढाणी से लोगों के सुझाव आएंगे. उन सुझावों को शामिल किया जाएगा. नारी का सम्मान हो ऐसी सरकार लानी है. युवाओं के सपनों को साकार करने वाला हो राजस्थान. जहां किसी किसान को आत्महत्या नहीं करनी पड़े. एक ऐसा राजस्थान जहां राम दरबार न तोड़ा जाए. साधुओं का सम्मान करने वाला राजस्थान हो. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं और जनता से आह्वान करते हुए कहा कि राजस्थान पीएम मोदी और जेपी नड्डा के हवाले कर दो. 

राजस्थान को सही रास्ते पर ले जाने का संकल्प लेकर हम आगे बढ़े:
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने संबोधन में कहा कि आपका प्यार हमें शक्ति देता है. इस राजस्थान को सही रास्ते पर ले जाने का संकल्प लेकर हम आगे बढ़े. इस दौरान राजे ने पूर्वर्ती भाजपा सरकार के समय की उपलब्धियां भी बताई. तत्कालीन समय में जनता से लिए सुझावों को लेकर बातें कही. उन्होंने कहा कि हम जो कहते हैं उसे करके दिखाते हैं. कांग्रेस की तरह नहीं कि पहले वादे करते हैं और फिर सरकार में आने पर मुकर जाते हैं. हमने लोगों को 22 घंटे तक बिजली दी साथ ही 6 घंटे थ्री फेस बिजली दी. कर्जमाफ किये जाने की बात पर  कहा कि हमने कर्जा माफ किया. लेकिन हम जानते थे कि कमर्शियल बैंकों का कर्जा माफ नहीं हो सकता है. इन्होंने दस दिन में कर्जा माफ करने की बात कही थी. लेकिन स्थिति आप सबके सामने है. 

वसुंधरा राजे ने कांग्रेस द्वारा दी जा रही सौगातों को रेवडि़यां बताया:
इसके साथ ही वसुंधरा राजे ने कांग्रेस द्वारा दी जा रही सौगातों को रेवडि़यां बताया. उन्होंने कहा कि नया राजस्थान का मिलकर संकल्प लेना है. जनता की सोचे वही राजा बन सकता हैं. कोई सोचे कि वह राजा बन गए लेकिन जब तक जनता को विश्वास नहीं होता तब तक यह नहीं हो सकता. आपने प्यार दिया, विश्वास दिया, हम सभी मिलकर काम करेंगे. वहीं इस दौरान वसुंधरा राजे ने मेघवाल को अंबेडकर जी कहा तो मेघवाल के चेहरे पर प्रसन्नता के भाव दिखे. 

राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस सरकार पर तुष्टिकरण के आरोप लगाए:
वहीं नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि अनूठा कार्यक्रम है जिसके लिए प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष को धन्यवाद. इस दौरान उन्होंने अपराध और महिला अत्याचार जैसे अनेक मुद्दों को लेकर कांग्रेस पर प्रहार किये. साथ की सुभाष चौक की घटना को लेकर कांग्रेस सरकार पर तुष्टिकरण के भी आरोप लगाए. इसके साथ ही बाबा विजयदास से लेकर अन्य प्रकरणों को उठाते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हम हनुमान जयंती पर धारा 144 नहीं लगने देंगे. रामनवमी के जूलूस पर पत्थरवाबीजी न हो इस पर ध्यान रखा जाए. नाथी के बाड़े की सरकार पेपर लीक की सरकार है. अब आपके सुझावों में हमारा कल अच्छा होगा. यहां वही लोग है जो कि जेपी नड्डा का संदेश जन-जन तक लेकर जाएंगे.