Rajasthan Election 2023: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी विधानसभा टिकट प्रकरण में लेटेस्ट अपडेट, बेगूं से चुनाव लड़ने की खबर को लेकर हुआ खुलासा !

जयपुर: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी (BJP state president CP Joshi) विधानसभा टिकट प्रकरण में लेटेस्ट अपडेट सामने आई है! सीपी जोशी के बेगूं से चुनाव लड़ने की खबर को लेकर खुलासा हुआ है. करीब हफ्ते भर पहले तक सीपी जोशी के चुनाव लड़ने की चर्चा थी. लेकिन अब दिल्ली से जुड़े सूत्रों ने खुलासा करते हुए कहा कि किसी भी सांसद को अब विधानसभा चुनाव नहीं लड़ाने का फैसला किया गया है. हालांकि सांसदों को चुनाव लड़ाने का फैसला केवल आलाकमान लेता है. ऐसे में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने खंडन करते हुए कहा कि मैं संघटन को जिताने का काम कर रहा हूं, ना की चुनाव लड़ने का. 

आपको बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election) के लिए भाजपा (BJP) की अगली सूची का काउंटडाउन आज से शुरू होगा. भाजपा कोर ग्रुप के नेताओं की आज दिल्ली में बैठक है. CEC की बैठक से पूर्व प्रह्राद जोशी के आवास पर बैठक रखी गई है. कोर ग्रुप के प्रमुख नेता  बाकी बचे 76 नामों पर तफसील से चर्चा करेंगे. 

सीपी जोशी, वसुंधरा राजे, अरुण सिंह, राजेंद्र राठौड, गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, सतीश पूनिया, कैलाश चौधरी और अन्य चर्चा करेंगे. उसके बाद जेपी नड्डा और अमित शाह के साथ बैठक प्रस्तावित है. 1 नवंबर को भाजपा CEC की बैठक प्रस्तावित है. राज्य की कोर टीम के प्रमुख नेताओं के साथ पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ओमप्रकाश माथुर और भूपेंद्र यादव भी बैठक में रहेंगे. 

भाजपा के कई दिग्गज नाम अभी भी बाकी:
बीजेपी अपनी दो सूची जारी कर चुकी है, जिसमें 41 और 83 नामों की घोषणा की जा चुकी है. नौ अक्तूबर को भाजपा ने 41 लोगों की पहली सूची जारी की थी, जिसमें सात सांसद को टिकट देकर चुनाव में उतारा गया था. 21 अक्तूबर को 83 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई थी, जिसमें प्रदेश के दिग्गज नेताओं के नाम जारी हुए थे, जिसमें राजेंद्र राठौर, वसुंधरा राजे के नाम प्रमुख थे. भाजपा के कई दिग्गज नाम अभी भी बाकी हैं, जिनको भी तीसरी सूची में जगह मिलने की उम्मीद जतायी जा रही है.