Rajasthan Election Result 2023: राजस्थान में इन सीटों पर कम अंतर से हुई जीत, जानिए कौन-कौनसे हैं वो विधानसभा क्षेत्र

जयपुर: राजस्थान में 199 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आज घोषित कर दिए गए हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राजस्थान में पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है. राजस्थान में बीजेपी को 115 सीट मिली है, जबकि कांग्रेस को 69 सीटें मिली है. वहीं अन्य के खाते में 15 सीटें गई है. आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम में कुछ उम्मीदवार ऐसे भी है, जो बेहद कम वोटों से जीत हासिल की है. हम खबर के माध्यम से उन सीटों के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

कोटपूतली से बीजेपी प्रत्याशी हंसराज पटेल 321 वोटों से जीते:
कोटपूतली विधानसभा सीट के लिए हुए चुनाव में बीजेपी के हंसराज पटेल ने चुनाव जीत लिया है. उन्होने मंत्री राजेंद्र सिंह यादव को 321 वोटों से हराया. जीतने के बाद बीजेपी प्रत्याशियों में जमकर उत्साह दिखा. बीजेपी के हंसराज पटेल को 67716 वोट मिले. जबकि कांग्रेस के राजेंद्र यादव को 67395 वोट मिले.

कठूमर से बीजेपी से रमेश खींची 409 से जीते:
राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. रविवार (3 दिसंबर) को हुई वोटों की गिनती के बाद. राजस्थान की कठूमर पर बीजेपी के रमेश खींची को जीत मिली है. उन्होंने कांग्रेस के Sanjna को 409 वोटों से शिकस्त दी. 

हवामहल से बीजेपी बालमुकंदाचार्य 974 से जीते:
हवामहल से भाजपा के महंत बालमुकुंद आचार्य जीत गए हैं. उन्होंने 974 वोटों से जीत हासिल की है. उन्होंने कांग्रेस के के आरआर तिवाड़ी हराया है.

भीनमाल में कांग्रेस से डॉ समरजीत सिंह 1027 वोटों से जीते:
भीनमाल में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ समरजीत सिंह ने जीत दर्ज कर ली है. उन्होंने 1027 वोट से भाजपा के पूराराम चौधरी को हराया. कांग्रेस प्रत्याशी डॉ समरजीत सिंह को 97157 और भाजपा प्रत्याशी पूराराम चौधरी को 96130 वोट मिले. वहीं जीत के बाद समर्थकों में भारी उत्साह है और लोग बधाई दे रहे हैं.