Rajasthan IAS RAS Transfer: राजस्थान ब्यूरोक्रेसी में एक बार फिर बड़ा बदलाव, 1 IAS और 53 आरएएस अधिकारियों के हुए तबादले; देखें पूरी लिस्‍ट

जयपुर: शुक्रवार मध्य रात्रि बाद जारी हुई आर ए एस तबादला सूची में जयपुर में डीएसओ प्रथम के रिक्त पद पर डॉक्टर प्रभा व्यास को लगाया गया है. इस सूची में सीनियर RAS महेंद्र खींची को भाषा पुस्तकालय निदेशक की जिम्मेदारी दी है तो सोविला माथुर को लगाया रवींद्र मंच में प्रबंधक बनाया गया है. 

इसमें भरतपुर में एडीएम बदला तो जयपुर में एडीएम चतुर्थ के रिक्त पद पर तबादला किया. कुछ ही दिनों में  ही संस्कृत विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार बदला गया है. अब प्रगति आसोपा की जगह प्रियव्रत सिंह चारण यह जिम्मा संभालेंगे. ओम प्रभा को जेडीए जयपुर में उपायुक्त बनाया है तो निगम, हैरिटेज जयपुर में  संजू पारीक को उपायुक्त लगाया है. 

सूची के जरिए न सिर्फ 16 रिक्त पद भरे गए बल्कि आचार संहिता से ठीक पूर्व जनप्रतिनिधियों की राय के आधार पर अधिकारियों को लगाकर चुनाव से पहले फील्डिंग मजबूत करने की कोशिश की गई है. सूची के जरिए 5 ADM, 24 SDO को इधर उधर किया गया है तो नए जिले सलूंबर, कोटपुतली ( कोटपुतली- बहरोड़) कुचामन में  एडीएम बदला है. एक सहायक कलेक्टर को भी बदला गया है. 

4 RAS के तबादले निरस्त भी किए:
4 RAS के तबादले निरस्त भी किए गए हैं. प्रगति आसोपा का संस्कृत विवि रजिस्ट्रार पद पर, पूरण कुमार शानी का SDO सराड़ा पद पर, सुरेश कुमार प्रथम का साबला SDO, लाखाराम का बोली, सवाई माधोपुर SDO पद पर पूर्व का तबादला निरस्त किया गया है. वहीं RAS कमला अलारिया,संघमित्रा बराडिया को एपीओ किया गया है. उधर IAS डॉक्टर धीरज कुमार सिंह का खींवसर SDO पद से किशनगढ़बास, अलवर  तबादला कर दिया गया है.