मुख्यमंत्री गहलोत ने आगामी बजट के लिए मांगे सुझाव, युवा वर्ग को समर्पित करने का किया निर्णय

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने आगामी वित्त वर्ष के बजट के लिए आम जनता से सुझाव मांगे हैं. वित्त विभाग का भी प्रभार संभाल रहे मुख्यमंत्री गहलोत ने गुरुवार को इस संबंध में ट्वीट कर कहा कि आगामी वित्त 2023-24 का बजट युवा वर्ग को समर्पित करने का निर्णय किया गया है. आम जनता अगले बजट को लेकर 31 दिसंबर तक अपना सुझाव भेज सकते हैं.

उन्होंने लिखा है कि युवा देश और प्रदेश की प्रगति का आधार हैं. युवाओं की रचनात्मक सोच, ऊर्जा एवं क्षमता से देश के विकास को नए आयाम दिए जा सकते हैं. राजस्थान सरकार युवाओं की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, कौशल विकास तथा रोजगार के लिए ऐतिहासिक फैसले ले रही है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री संबल योजना, डिजी फेस्ट, राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक, राजीव गांधी सेंटर फॉर एडवांसड टेक्नोलॉजी, राजीव गांधी स्कॉलरशिप फॉर एकेडमिक एक्सीलेंस जैसे निर्णय इस दिशा में बड़े कदम हैं.

2023-24 का बजट युवा वर्ग को समर्पित करने का निर्णय किया गया:
गहलोत के अनुसार, अब एक कदम और बढ़ाते हुए आगामी वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट युवा वर्ग को समर्पित करने का निर्णय किया गया है. आपके सुझाव बजट निर्माण में हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं. गत बजट के लिए भी लगभग 45 हजार सुझाव प्राप्त हुए थे. आप सबके सुझाव आमंत्रित हैं. सुझाव 31 दिसंबर तक भेजे जा सकते हैं.